India vs New Zealand, 1st T20: भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान !

भारत-न्यूजीलैंड ट्राई सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है। वेलिंगटन में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी रहा।

भारत-न्यूजीलैंड ट्राई सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है। वेलिंगटन में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी रहा। कट ऑफ टाइम भारतीय समयानुसार 2 बजकर 16 मिनट के बाद मैच को रद करने का फैसला लिया गया। इससे दौरान भारत और न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने इनडोर स्टेडियम में फुटबाॅल खेल अपना समय बिताया। कुछ खिलाड़ियों ने इस दौरान बारिश का आनंद लिया। पहले मैच के रद हो जाने के बाद अब सभी की फैंस की निगाहें माउंट माउंगई और नैपियर के होने वाली मैच पर टिक गई हैं।

 घोषित नहीं हो सकी टीम की प्लेईंग इलेवन

बता दें कि ट्राई सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को माउंट माउंगई और तीसरा व अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को नैपियर में होगा। अब दोनों मैचों को जीतने वाली टीम ही सीरीज विजेता बनेगी। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को रद हुए मैच में टाॅस तक नहीं हो पाया, इसके चलते दोनों टीम की प्लेईंग इलेवन नहीं घोषित हो सकी, इससे दोनों टीमोें की ओर से कौन-कौन खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे, ये साफ नहीं हो सका। जहां तक सवाल भारतीय टीम का है तो सलामी बल्लेबाज के रुप में शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका मिलना तय था।

स्पिनर गेंदबाज में युजवेंद्र चहल का स्थान मिलना तय

इसके अलावा तीसरे बल्लेबाज के रुप में संजू सैमसन व चैथे बल्लेबाज के रुप में सूर्यकुमार यादव को उतारा जा सकता था। इसके अलावा पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या और छटे नंबर पर दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर में से किसी एक को स्थान दिया जाना था जबकि सातवें नंबर पर ऋषभ पंत को खिलाए जाने की उम्मीद थी। इसके अलावा तेज गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को खिलाए जाने की संभावना देखी जा रही थी जबकि स्पिनर गेंदबाज में युजवेंद्र चहल का स्थान मिलना तय था लेकिन टाॅस न होने के कारण प्लेईंग इलेवन नहीं घोषित हो सकी।

 ओपनर शुभमन गिल ने मैच से पहले दिया बड़ा बयान

अब भारतीय टीम की प्लेईंग इलेवन क्या होगी, अगले मैच में ही तय हो सकेगा। इस बीच भारतीय टीम के संभावित युवा ओपनर शुभमन गिल ने मैच से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वो छक्का मारने से ज्यादा अपनी टाइमिंग पर शाॅट को फोकस करते हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि ‘मैं यहां अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए आया था। 2019 में यहां अपना वनडे डेब्यू किया। वापसी (न्यूजीलैंड के लिए) अच्छा है, अच्छा लग रहा है। निश्चित रूप से, मेरे पास न्यूजीलैंड वापस आने की सुखद यादें हैं। जब भी मुझे पता चलता है कि मैं न्यूजीलैंड जा रहा हूं तो यह मुस्कान लाता है’।

शुभमन गिल आगे कहते हैं कि ‘मैं टी20 के लिहाज से कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं छक्के लगाने की ओर नहीं देखता। टाइमिंग पर अधिक ध्यान रहता है। मैं तेज बल्ले घुमाने से अधिक बॉल पर अच्छी टाइमिंग के लिए देखता हूं। यहां भी मैं ऐसा ही करना चाहूंगा। अगर मुझे सही गेंद मिल रही तो तो मुझे पता है कि मैं छक्के मार सकता हूं’।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button