खालिस्तान समर्थक के घर पर अंधाधुंध फायरिंग, फिर भिड़ेंगे भारत-कनाडा ?

भारत-कनाडा के बीच एक बार फिर तनाव पैदा होने की आशंका है। विवाद की वजह ये है कि कनाडा हमारे देश में खालिस्तान आंदोलन को बढ़ावा देता है।

भारत-कनाडा के बीच एक बार फिर तनाव पैदा होने की आशंका है। विवाद की वजह ये है कि कनाडा हमारे देश में खालिस्तान आंदोलन को बढ़ावा देता है। लेकिन हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत-कनाडा के रिश्ते ख़राब हो गए। अब हरदीप सिंह निज्जर के साथी के घर पर फायरिंग की गई है। हरदीप सिंह निज्जर की पिछले साल 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब गोलीबारी की ताजा घटना से भारत-कनाडा संबंधों में तनाव आने की आशंका है। कनाडाई मीडिया की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सिमरनजीत सिंह के घर पर फायरिंग की गई है। घटना गुरुवार सुबह की है. घर के दरवाजे के साथ-साथ दरवाजे पर खड़ी कार पर भी गोलियों के निशान हैं।

भारत कनाडा समाचार: कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्व भोले-भाले सिख युवाओं को  वीजा प्रायोजित करके लुभा रहे हैं - द इकोनॉमिक टाइम्स

भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी साउथ सरे के एक घर में हुई। इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ. इस गोलीबारी के पीछे क्या मकसद है? कनाडा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। स्वतंत्र खालिस्तान का समर्थन करने वाले एक समूह ने भारत पर आरोप लगाया है। 26 जनवरी को वैंकूवर में भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके पीछे सिमरनजीत सिंह का हाथ था। आरोप है कि उसी नाराजगी के चलते यह फायरिंग की गई।

कनाडा में घुसपैठ कर हत्या कर दी

भारत-कनाडा संबंध पिछले कुछ महीनों से तनावपूर्ण हैं। दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब हो गए हैं। भारत ने कनाडा के साथ व्यापार को लेकर कई फैसले लिए हैं. अब जब दोनों देशों के बीच तनाव कम हो रहा है तो गोलीबारी की एक और घटना हुई है. जस्टिन ट्रूडो सरकार ने भारतीय एजेंटों पर कनाडा में घुसपैठ करने और उन्हें मारने का आरोप लगाया है। स्वतंत्र खालिस्तान की मांग करने वाले आतंकी भारतीय जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। कनाडा ही नहीं, पाकिस्तान में भी भारत विरोधी गतिविधियां करने वाले आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा जा रहा है। सिमरनजीत सिंह के घर पर हुई गोलीबारी की अब गहनता से जांच की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button