देश के इस बैंक ने ग्राहकों को जारी किया ये ” अलर्ट मैसेज ” ! जानिए इस खबर में

देश के सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ( bank of india ) ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज के मुताबिक बैंक की कुछ सेवाएं लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगी। इस संबंध में बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है।

डिजिटल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध

Related Articles

इस नोटिस के मुताबिक 21 जनवरी की रात से बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। ये प्रक्रिया 24 जनवरी को सुबह तक जारी रहेगी। इस दौरान एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकि, आईएमपीएस, आईवीआर के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

सेवाओं का रिस्पॉन्स पेंडिंग

हालांकि, ब्रांच से आउटवर्ड एनईएफटी या आरटीजीएस, स्विफ्ट, एनएसीएच और चैनल डिलिवरी उपलब्ध नहीं रहेगी। इस अवधि के दौरान सेवाओं का रिस्पॉन्स पेंडिंग में रहेगा।

बैंकिंग सेवाएं पुन: सक्रिय

बैंक ने आगे बताया है कि ट्रांजिशन प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित रहेगी और मूलभूत बैंकिंग व्यवस्थाओं में कम से कम रुकावटों के साथ पूरा किया जाएगा। 24 जनवरी 2022 से सामान्य बैंकिंग सेवाएं पुन: सक्रिय हो जाएंगी।

ज्यादा समय तक अपग्रेडेशन का काम

आपको बता दें कि एसबीआई ने भी 6 घंटे से ज्यादा समय तक अपग्रेडेशन का काम किया है। इस वजह से 22 जनवरी को तड़के रात 2 बजे से सुबह 08.30 बजे तक कुछ डिजिटल सेवाएं ठप रही थीं। इनमें इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई सेवाएं शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button