भारत के पड़ोसी देश की अपने तीन क्रिकेटरों पर कार्रवाई, क्या ये 3 भी नहीं खेलेंगे IPL ?

भारत के पड़ोसी देश ने अपने 3 खिलाड़ियों पर कार्रवाई की है। तीन फ्रेंचाइजी पर क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्रिकेट खेलने से रोके गए इन तीनों पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

भारत के पड़ोसी देश ने अपने 3 खिलाड़ियों पर कार्रवाई की है। तीन फ्रेंचाइजी पर क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्रिकेट खेलने से रोके गए इन तीनों पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया गया है। इसमें क्रिकेटर मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फजल हक फारूकी शामिल हैं। ये तीनों अफगानिस्तान के क्रिकेटर हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला तीनों क्रिकेटरों के व्यवहार को देखने के बाद लिया है।

ये तीनों अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने से ज्यादा अपने निजी हितों को तवज्जो दे रहे थे, इसलिए ये कार्रवाई की गई है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय कर्तव्य के बजाय पेशेवर क्रिकेट खेलना पसंद किया।

अफगानिस्तान के मुजीब, नवीन और फारूकी को एनओसी देने की संभावना नहीं - Dainik Savera Times | Hindi News Portal

इन खिलाड़ियों ने क्या मांग की है?

इतना ही नहीं बोर्ड ने इन खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी रोक दिया है। इस मामले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक कमेटी बनाई है। जनवरी 2024 में इन खिलाड़ियों ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने की इच्छा जताई थी। इन खिलाड़ियों ने कहा था कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए पहले उनकी उपलब्धता पता की जानी चाहिए।

https://x.com/ACBofficials/status/1739318474222993458?s=20

वनडे वर्ल्ड कप में खेले ये तीन?

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुजीब, नवीन और फजल को अगले 2 साल तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया ऐसे में इस बात की संभावना नहीं है कि ये तीनों इस साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। मुजीब उर रहमान को आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था। नवीन उल हक पहले से ही लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा हैं। फजल हक फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया। ये तीनों खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए भी खेले थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button