भारतीय गेंदबाज अब मांस खा रहे हैं, इसलिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं: शाहिद अफरीदी !

अफरीदी के मुताबिक, भारतीय गेंदबाज ऐसा इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि वे इस समय मांस खा रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। अफरीदी ने अपनी सफलता के लिए भारतीय गेंदबाजों की कड़ी मेहनत और अभ्यास को प्राथमिकता नहीं दी। अफरीदी के मुताबिक, भारतीय गेंदबाज ऐसा इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि वे इस समय मांस खा रहे हैं।

https://x.com/Varungiri0/status/1711639690661736481?s=20

अफ़रीदी का कहना है कि मांस ने उनकी ताकत और प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। लेकिन ऐसी विवादास्पद टिप्पणियों के बावजूद अफरीदी का मानना ​​है कि भारतीय तेज गेंदबाज 2018 से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

अच्छे गेंदबाज पाकिस्तान से आते हैं: शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी भारत की विशाल आबादी और हाल के वर्षों में क्रिकेट की गुणवत्ता में बदलाव पर चर्चा कर रहे थे। क्रिकेट प्रेमी भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों की प्रशंसा करते रहे हैं। भारत अब प्रतिभाशाली बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों पैदा कर रहा है। अफरीदी के मुताबिक, भारतीय गेंदबाजों की ताकत और प्रदर्शन बढ़ गया है क्योंकि उन्होंने अपने आहार में अधिक मांस शामिल कर लिया है।

भारत की ताकत के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘भारत 1.4 अरब की आबादी वाला एक बहुत बड़ा देश है और पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट की गुणवत्ता में जिस तरह का बदलाव आया है वह आश्चर्यजनक है। पहले हम कहते थे कि अच्छे बल्लेबाज वहां (भारत) से आते हैं और अच्छे गेंदबाज पाकिस्तान से आते हैं, लेकिन ऐसा नहीं था, क्योंकि हमारे गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों अच्छे थे। लेकिन अब उनके गेंदबाज मांस खाने लगे हैं, इसलिए उनकी ताकत बढ़ गई है।

WC मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन

भारतीय तेज गेंदबाजों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के पास सीमित अवसर हैं और अक्सर बाहर रह जाते हैं। इस बीच मोहम्मद सिराज तीनों फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके कंधों पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी है। गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाजों के लिए अगली चुनौती 11 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाली है. यह मैच 1 लाख फैंस की भीड़ के सामने खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान पर 7-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने हाल ही में एशिया कप में पाकिस्तान को हराया था। स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह के विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम इस समय थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। टीम बल्लेबाजों के एक छोटे समूह पर बहुत अधिक निर्भर है, ऐसे में गेंदबाजों पर अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव होता है।

शाहिद अफरीदी की टिप्पणियों ने क्रिकेट प्रशंसकों के बीच बहस छेड़ दी है, कई लोग इस बात पर बहस कर रहे हैं कि अच्छे आहार का एथलीटों के प्रदर्शन पर क्या प्रभाव पड़ता है और क्या मांस का सेवन एक महत्वपूर्ण कारक है। जैसे-जैसे भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है, क्रिकेट प्रशंसक यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि क्रिकेट की इस सबसे बड़ी भिड़ंत में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button