कमर्शियल एलपीजी गैस की कीमत में इज़ाफ़ा !

इससे पहले जून के दौरान कमर्शियल गैस की कीमतों में इजाफा किया गया था, लेकिन रसोई गैस वाले 14.2 किलो वाले सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

अभी तक सिर्फ टमाटर और प्याज के दाम बढ़ रहे थे लेकिन अब सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए है साथ ही आम जनता के लिए भी बहुत परेशानी कड़ी हो गयी है। बढ़ती महंगाई सबसे ज्यादा मिडिल क्लास वर्ग पर असर डाल रही है। और लोगो को परेशान कर रही है कमर्शियल गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी एक जुलाई से प्रभावी होगी। इससे पहले जून के दौरान कमर्शियल गैस की कीमतों में इजाफा किया गया था, लेकिन रसोई गैस वाले 14.2 किलो वाले सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था।अभी मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1733.50 रुपये है, जो जून में 1725 रुपये प्रति किलो था।

बड़ा झटका! LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, अब 1,780 रुपये में  मिलेगा… - News Aroma

मिडिल क्लास वर्ग पर डाल रही है असर

कोलकाता में कमर्शियल गैस की कीमत 1895.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। वहीं चेन्‍नई में कमर्शियल एलपीजी गैस 1945 रुपये प्रति सिलेंडर हो चुका है। कोलकाता में जून के दौरान 1875.50 रुपये थे और चेन्‍नई में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 1937 रुपये थे। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, चेन्‍नई में एक एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर 1118.50 रुपये रखा गया है। वहीं दिल्‍ली में रसोई गैस की कीमत 1103 रुपये है। गौरतलब है कि इस साल मार्च में रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई थी।

LPG Cylinder Price: 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, अब  देना होगा इतने रुपये | Moneycontrol Hindi

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक

कमर्शियल सिलेंडर के दाम में सरकार ने कई बार बढ़ोतरी की है। पिछले महीने जून के दौरान कमर्शियल यूज वाले सिलेंडर के दाम 83 रुपये कम हुए थे। वहीं मई में कमर्शियल सिलेंडर घटकर 1856.50 रुपये पर पहुंच गई थी। अप्रैल के दौरान एक कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2028 रुपये पर पहुंची थी, जबकि मार्च में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत सबसे ज्‍यादा बढ़कर 2119.50 रुपये पर थी। वहीं जनवरी और फरवरी में इसकी कीमत 1769 रुपये पर थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button