डीजीपी का आतंकियों को कड़ा सन्देश कहा ‘ कानून का सम्मान करने वालों का ही सम्मान ‘ !

कहा कि हमारी पुलिस भी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के भाव को अंगीकृत कर चुकी है, माहौल बिगाड़ने वालों पर सख़्त कार्यवाही

लखनऊ : आज पुलिस मुख्यालय सिगनेचर बिल्डिंग में डीजीपी डॉ डी एस चौहान ने ध्वजारोहण किया। ध्वाजारोहण के बाद राष्ट्रगान की धुन पर तिरंगे की सलामी दी गई। तो वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने सम्मानित भी किया।

लोगों को काफी मदद मिल रही

इसके बाद डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को सम्बोधित किया | उन्होंने कहा कि आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है। सीएम के निर्देश पर महिलाओं के सम्मान और स्वावलंबन के लिए हम मिशन शक्ति चला रहे हैं। 1930 साईबर हेल्पलाइन से लोगों को काफी मदद मिल रही है। एंटी रोमियो स्क्वायड को और मज़बूत किया जा रहा है।

भड़काऊ पोस्ट पर सख़्त कार्यवाही की जा रही

साथ ही उन्होंने आगे कहा कि पुलिस भर्ती में महिलाओं को 20 फीसदी आरक्षण दिया जा रहा है। यूपीएसएसएफ जल्द ही लोक भवन,विधानसभा की सुरक्षा संभालेगी। 2019 से अबतक अपराधियों की अबतक 1812 करोड़ रुपए की संपत्ति ज़ब्त की गई। बगैर सिफ़ारिश के पुलिस में भर्ती की जा रही है। 74 हज़ार से अधिक लाउड स्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए गए। सोशल मीडिया पर अफ़वाह, भड़काऊ पोस्ट पर सख़्त कार्यवाही की जा रही है।

माहौल बिगाड़ने वालों पर सख़्त कार्यवाही

तो वहीं सुरक्षा को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस भी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के भाव को अंगीकृत कर चुकी है। आतंकियों की गिरफ्तारी पर डीजीपी डॉ डीएस चौहान ने कहा कि हमें जिस भाषा में चुनौती मिलेगी उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा। माहौल बिगाड़ने की चेष्टा भी करने वालों पर सख़्त कार्यवाही होगी। पुलिस हर वर्ग को मुख्यधारा में साथ लेकर चलने के लिए कटिबद्ध है।

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button