IIFA Award 2022 : बॉलीवुड स्टार ने स्टेज पर मचाया धमाल,जीता (IIFA) पुरस्कार

22वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कारों का समापन सितारों से सजे सप्ताहांत के साथ हुआ। आईफा रॉक्स इवेंट शुक्रवार को आयोजित किया गया था,

22वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कारों ( Award ) का समापन सितारों से सजे सप्ताहांत के साथ हुआ। आईफा रॉक्स इवेंट शुक्रवार को आयोजित किया गया था, जबकि मेन अवॉर्ड्स नाइट शनिवार को थी। यस द्वीप पर अबू धाबी के एतिहाद एरिना में यह एक पूरा घर था क्योंकि बॉलीवुड ने हिंदी सिनेमा का जश्न मनाया था।

दो साल के बाद वापसी 

कोविड -19 के कारण दो साल के अंतराल के बाद वापसी, आईफा पुरस्कार मूल रूप से 19-21 मई के लिए निर्धारित किया गया था, जिसे यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मृत्यु के बाद स्थगित कर दिया गया था।

बॉलीवुड हस्तियों ने मचाय धूम

लेकिन इस बार सलमान खान, विक्की कौशल, शाहिद कपूर, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, कृति सनोन, अनन्या पांडे, एआर रहमान, सारा अली खान, टाइगर श्रॉफ, यो यो हनी सिंह, नोरा फतेही और पंकज त्रिपाठी सहित कई बॉलीवुड हस्तियां पर्व में शामिल हुए। विक्की कौशल को ‘सरदार उधम’ में उनकी भूमिका के लिए IIFA पुरस्कार 2022 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नाम दिया गया, जबकि कृति सनोन को ‘मिमी’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

मंच पर आते ही शाम और भी यादगार बन गई

‘शेरशाह’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला, जबकि ‘शेरशाह’ के निर्देशक विष्णुवर्धन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। साई तम्हंकर और पंकज त्रिपाठी ने क्रमशः सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता। इस शो को सलमान खान, मनीष पॉल और रितेश देशमुख ने होस्ट किया था। आईफा ग्रीन कार्पेट पर सितारों से सजी यह घटना सितारों से भरी हुई थी। सितारों के मंच पर आते ही शाम और भी यादगार बन गई।

सबसे प्रतीक्षित प्रदर्शनों में नोरा फतेही का डांस मेडली था। मोरक्को-कनाडाई अभिनेता ने छह वर्षीय काशवी मजमुंदर को भी मंच साझा करने के लिए लाया, जो उनके कट्टर प्रशंसक थे।

अभिषेक बच्चन ने किया शानदार प्रदर्शन

दूसरी ओर, सारा अली खान चाका चक पर थिरकीं, जबकि अनन्या पांडे ने गेहरियां का बेहतरीन प्रदर्शन किया। अभिषेक बच्चन ने भी पत्नी ऐश्वर्या और बेटी आराध्या की मौजूदगी में अपने पुराने गानों पर शानदार प्रदर्शन के साथ मंच पर धूम मचा दी। दिवंगत संगीत निर्देशक बप्पी लाहिड़ी को शाहिद कपूर की श्रद्धांजलि के साथ शो का समापन हुआ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button