ट्विटर ने क्रिएटर्स को दिया बड़ा सरप्राइज !

मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग की ओर से ट्विटर की प्रतिद्वंदिता में लाए गए नए 'थ्रेड्स' प्लेटफॉर्म को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। खासकर ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने इसे लेकर खासी नाराजगी जताई है।

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने जबसे ट्विटर पर कब्ज़ा कर लिया है तबसे ट्विटर में काफी सरे बदलाव किये गए है जिसके चलते कुछ लोग इस चीज से खुश है तो कुछ नाखुश भी आपको बता दे की कुछ दिन पहले मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग की ओर से ट्विटर की प्रतिद्वंदिता में लाए गए नए ‘थ्रेड्स’ प्लेटफॉर्म को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। खासकर ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने इसे लेकर खासी नाराजगी जताई है।

Twitter revenue model: ट्विटर से अब आप भी कमा पाएंगे पैसे, करना होगा ये  काम, Twitter revenue model: Now you will also be able to earn money from  Twitter, you will have

ट्विटर ने क्रिएटर्स को पेमेंट करने की शुरुआत कर दी

सोशल-मीडिया कंपनी ने कहा कि यह प्रोग्राम लोगों को सीधे ट्विटर पर पैसे कमाने में मदद करने के उनकी कोशिशों का हिस्सा है। यह कार्यक्रम अभी क्रिएटर्स के शुरुआती समूह के लिए शुरू किया जा रहा है और इस महीने के आखिर में इसका विस्तार किया जाएगा। खबर के मुताबिक, सभी एलिजिबल क्रिएटर्स को पहले ही ऐप पर और ईमेल के जरिये जानकारी दी जा चुकी है कि उन्हें पहले पेमेंट के तौर पर कितना पैसा मिलेगा।

Elon Musk shakes up Twitter's revenue model with pay-per-article feature -  Tech

ट्विटर के क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी

इसके अलावा, साथ ही एक टाइम लिमिट भी दी गई है कि वे अपने अकाउंट्स में पैसे कब शो होने की उम्मीद कर सकते हैं। पिछले 3 महीनों में हर महीने अपनी पोस्ट पर कम से कम 50 लाख इंप्रेशन हासिल करना होता है ट्विटर से ऐड्स रेवेन्यू पेमेंट कंपनी के लिए चुनौती बन गई, क्योंकि मेटा ने हाल में नए थ्रेड्स ऐप को ट्विटर के कॉम्पिटीटर के तौर पर पेश कर दिया है। थ्रेड्स ने इसी हफ्ते के शुरू में अपने पहले 10 करोड़ यूजर्स जोड़े यह इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ऐप बन गया हालांकि ट्विटर ने मेटा की इस पहल को नकल करार दिया। यहां तक कि ट्विटर मेटा पर मुकदमा करने की धमकी दी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button