तेल की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए किस शहर में क्या है दाम ?

इन दिनों सरसों तेल के भाव में जबरदस्त उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिससे खरीदारी को लेकर लोगों के मन में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. अगर आप...

इन दिनों सरसों तेल के भाव में जबरदस्त उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिससे खरीदारी को लेकर लोगों के मन में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. अगर आप भी सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है, जिसका फायदा आप आसानी से उठा सकते हैं। सरसों का तेल अब तक के उच्चतम स्तर से करीब 65 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। शॉपिंग करने का ऐसा मौका बार-बार नहीं आता।

 

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सरसों तेल के भाव में भारी गिरावट आई है। कई जगहों पर सरसों का तेल 145 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। पिछले साल सरसों तेल का उच्च स्तर 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। वहीं, दिल्ली-एनसीआर से सटे यूपी के बुलंदशहर में सरसों तेल के भाव में गिरावट दर्ज की जा रही है। पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर में शनिवार सुबह सरसों तेल का भाव 145 रुपये प्रति लीटर रिकॉर्ड किया गया, जहां बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है। बिक्री बढ़ने की वजह कम कीमत बताई जा रही है।

वहीं, दो दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सरसों तेल की कीमत 142 रुपये प्रति लीटर है।16 नवंबर को बुलंदशहर में सरसों का तेल 143 रुपये प्रति लीटर बिका। इससे एक सप्ताह पहले नौ नवंबर को मुजफ्फरनगर में सरसों तेल का भाव 143 रुपये प्रति लीटर पर रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button