NATIONAL BEST FRIEND DAY :अनदेखी डोर से बंधे होते हैं ये ‘दिल के रिश्ते’ !

ज़िन्दगी में भले एक ही दोस्त बनाया हो लेकिन हमेशा अपने उस दोस्त का, उसकी दोस्ती का आपको अभिमान रहे।

दुनिया में मुख्य तौर पर सबके दो ही परिवार होते हैं। एक जिनसे आपका खून का रिश्ता है। दूसरा जिनसे आपका खून का रिश्ता नहीं है। लेकिन रिश्ता बहुत गहरा है। यानी पहला परिवार और दूसरा दोस्त (friend)। हर सुख -दुख का दूसरा साथी होता है दोस्त। कभी सोचा है की अगर दोस्त न होते तो हमारी लाइफ कैसी होती। दोस्त सिर्फ एक शब्द नहीं पूरी कहानी है। ज़िंदगानी है। ख़ुशी है। सहारा है। दोस्तों के बिना ज़िन्दगी अधूरी कहानी है। दोस्त है तो सब कुछ है।

नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे

8 जून को हर साल नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे मनाया जाता है। इस दिन आप अपने बेस्ट फ्रेंड के लिए कुछ खास करना चाहते हैं। तो कर सकते हैं। उन्हें कोई अच्छा तोहफा दे सकते हैं। कोई अच्छा सा वीडियो बना सकते हैं। या अगर दोस्त से नोक-झोंक हो गई तो आज सबसे अच्छा मौका है। अपने रूठे हुए दोस्त को मनाने का।जीवन में दोस्ती नहीं कमाई तो कुछ नहीं कमाया। क्योंकि दोस्त के बिना तो जीवन एक कोरा कागज ही हैं। कागज पर लिखने के लिए कोई मीठा लम्हा ही नहीं है। तो फिर क्या जीवन जिया।

उसकी दोस्ती का आपको अभिमान रहे

दोस्त वह जिसके सामने आपको कुछ भी करने के लिए ज़रा भी नहीं सोचना पड़े। जिसके साथ आपके सबसे बेहतरीन पल गुजरे हो। आखिरी वक्त तक जो हमेशा साथ रहे। एक सच्चे दोस्त के नाते आपको अपने दोस्त के सामने न कभी हंसने से पहले सोचना करना पड़े, ना ही रोने के पहले लिहाज करना पड़े। ज़िन्दगी में भले एक ही दोस्त बनाया हो लेकिन हमेशा अपने उस दोस्त का, उसकी दोस्ती का आपको अभिमान रहे।

नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे क्यों मनाया जाता है

नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे को मनाने की शुरुआत यूएसए से हुई। 1935 में 8 जून को पहली बार नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे मनाया गया। इसके बाद से हर साल यह दिवस मनाया जाने लगा। इस दिन को मनाने का उद्देश्य अपने खास दोस्त के प्रति आभार व्यक्त करना। अमेरिका के बाद धीरे-धीरे अन्य देशों में भी यह मनाया जाने लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button