IND vs AUS: ‘किसने कहा कि गिल को बाहर कर दिया गया?’ क्या रोहित ने ऑस्ट्रेलिया को दबाव में रखने के लिए फैलाया भ्रम ?

भारतीय क्रिकेट गलियारों में खबर फैल गई कि डेंगू से पीड़ित शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट गलियारों में खबर फैल गई कि डेंगू से पीड़ित शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। आशंका तो यहां तक ​​है कि भारत को पहले 2 मैचों में गिल के बिना ही मैदान में उतरना पड़ सकता है। हालाँकि, भारतीय कप्तान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट कर दिया कि गिल को अभी खारिज नहीं किया जा सकता है।

रोहित ने कहा, ‘टीम इस वक्त अच्छे मूड में है। हमारी तैयारी बहुत अच्छी रही है. शुबमन गिल 100 फीसदी स्वस्थ नहीं हैं. वह अयोग्य नहीं है, वह बीमार है. टीम की नजर उस पर है। हालाँकि, वह बिल्कुल भी नहीं गिरा।

गिल रविवार को चेन्नई में विश्व कप का पहला स्वाद चखने के लिए तैयार

शुभमन गिल व्यक्तिगत तौर पर शानदार फॉर्म में हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह विश्व कप में भारत के शीर्ष क्रम के स्तंभों में से एक बन सकते हैं। सिर्फ प्रशंसक ही गिल से उम्मीद नहीं कर रहे हैं। इसके उलट भारतीय टीम प्रबंधन गिल को सामने रखकर विश्व कप की रणनीति तैयार करने को लेकर आश्वस्त है। शुबमन गिल रविवार को चेन्नई में विश्व कप का पहला स्वाद चखने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, शुबमन पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि वह अचानक बीमार पड़ गए हैं।

IPL 2022 | Rohit Sharma Funny Take On Mega Auctions | All Unretained Player  Will Be Glued To TV | IPL Mega Auctions news | Rohit | Mumbai Indians |

वर्ल्ड कप के पहले मैच में रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं किशन

स्वाभाविक है कि गिल को लेकर विरोधी ऑस्ट्रेलिया भी चिंतित होगा. यह कहना मुश्किल है कि क्या रोहित ने अजीद को दबाव में रखने के लिए पहले मैच में शुबमन को रखा था या नहीं। हालांकि, पिछले 2 दिनों की प्रैक्टिस को देखकर साफ संकेत मिल रहे हैं कि इशान किशन वर्ल्ड कप के पहले मैच में रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

हालाँकि, रोहित ने गिल की बीमारी पर व्यक्तिगत चिंता व्यक्त की और युवा सलामी बल्लेबाज के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। रोहित ने कहा, ‘मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि वह खेल पाएंगे या नहीं। लेकिन मुझे उसके लिए बुरा लगता है। एक आम आदमी के तौर पर मैं गिल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वह जवान है। शारीरिक रूप से बहुत फिट हैं. इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही अपनी बीमारी से उबर जाएंगे।’

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भारत की संभावित पहली एकादश के बारे में परोक्ष संकेत दिया. अगर भारतीय कप्तान के संकेत सही रहे तो टीम इंडिया रविवार को चेन्नई में हार्दिक को फुल-बॉडी पेसर ऑलराउंडर के तौर पर इस्तेमाल करेगी। साथ ही वे तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button