ज्ञानवापी मस्जिद: सर्वे को रोके जाने की याचिका पर SC इस दिन करेगी सुनवाई !

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का अदालत द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण, जो आज लगातार तीसरे दिन किया गया था, सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर से सटे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर इन दिनों चर्चा का विषय बन गया हैं। आये दिन नए प्रमाण सामने आ रहे हैं। हालांकि कई उल्था पटक के बाद कल यानी रविवार के दिन भी सर्वे का काम चालू रहा। आज सर्वे का तीसरा दिन था जोकि सुबह करीब 10:15 बजे संपन्न हुआ। इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश जारी कर दिया है।

सर्वे पर रोक लगाने का निर्देश:
वही इस दौरान अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की है। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और पीएस नरसिम्हा की पीठ मंगलवार को ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर सुनवाई कर सकती है।

समिति ने हिंदू भक्तों द्वारा दायर मुकदमे पर मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए वाराणसी में एक दीवानी अदालत द्वारा पारित आदेशों को चुनौती दी है। मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है और स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति मांगने की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

सुरक्षा के बीच संपन्न :
इस बीच, एक रिपोर्ट के अनुसार, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का अदालत द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण, जो लगातार तीसरे दिन किया गया था, सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। सुबह 8 बजे शुरू हुए मस्जिद परिसर का सर्वे सुबह करीब 10:15 बजे संपन्न हुआ। वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि, “दो घंटे से अधिक समय तक काम करने के बाद, अदालत आयोग ने सोमवार को सुबह करीब 10.15 बजे अपना काम पूरा किया। सभी पक्ष काम से संतुष्ट थे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button