G-20 Summit: उत्तर प्रदेश के 4 शहरों में होंगे G-20 सम्मेलन के कार्यक्रम, ब्रांड यूपी से दुनिया होगी परिचित !

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश के समग्र विकास के लिए विविध कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश दिए।

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश के समग्र विकास के लिए विविध कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश दिए। साथ ही दिसंबर 2022 से दिसंबर 2023 की अवधि में भारत की अध्यक्षता में होने वाले G-20 सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए उच्चाधिकारियों को मार्गदर्शन भी दिया।

होगा ब्रांड यूपी का दुनिया से परिचय !

दुनिया के 20 देशों के इस शिखर सम्मेलन में यूपी को अपनी क्षमता दिखने का एक अच्छा मौका मिल सकता है। इसके लिए सीएम योगी ने कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। CM योगी ने कहा, G-20 समारोह उत्तर प्रदेश के लिए अपार संभावनाओं से भरा होगा। यह कार्यक्रम ब्रांड यूपी को दुनिया से परिचय कराने का शानदार मंच है। हमें इस वैश्विक समारोह का लाभ उठाना चाहिए।

Related Articles

सीएम योगी ने अफसरों के साथ बैठक की।

यूपी के पोटेंशियल से पूरी दुनिया होगी परिचित !

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के पोटेंशियल से पूरी दुनिया परिचित हो, इसके लिए हमें प्रदेश की सांस्कृतिक, सामाजिक,आध्यात्मिक, आर्थिक और औद्योगिक विशेषताओं को सुव्यवस्थित रूप से दुनिया को दिखाना होगा। उन्होंने बताया कि भारत की अध्यक्षता वाले G-20 के एक वर्ष की अवधि में यूपी केआगरा, वाराणसी, लखनऊ, और ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग कार्यक्रम होने प्रस्तावित हैं। इन जनपदों में ‘अतिथि देवो भव’ की भारतीय भावना के अनुरूप आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी की जाएं।

The age of loudspeaker plainspeak, prodigious economists and prodigal babus- The New Indian Express

प्रवासियों को “उत्तर प्रदेश मातृभूमि योजना” से जोड़ने का होगा प्रयास !

सीएम योगी ने कहा कि जनवरी 2023 में प्रवासी भारतीय दिवस के मौके पर कई देशों में रहने वाले लोग एकजुट होंगे। इस मौके पर हमें प्रवासी भारतीयों को “उत्तर प्रदेश मातृभूमि योजना” से जोड़ने को कोशिश करनी चाहिए। बहुत से प्रवासी भारतीयों ने इस योजना में रुचि दिखाई है। उन्होंने कहा, यह योजना आमजन को विकास कार्यों में प्रत्यक्ष भागीदार बनने का सहज माध्यम है। प्रधानमंत्री के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना को आगे बढ़ाते हुए हमें विभिन्न राज्यों के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करना चाहिए।

G-20 conference will be full of immense possibilities for Uttar Pradesh: Yogi Adityanath | Dailyindia.net

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button