Lok Sabha Election 2024: जानिए किससे रिपोर्ट कार्ड मांग रही है भाजपा, लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की नयी रणनीति !

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से तैयारियों में जुटी हुई है। मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी अपनी रणनीति को मजबूत करने में लगातार काम कर रही है।

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से तैयारियों में जुटी हुई है। मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी अपनी रणनीति को मजबूत करने में लगातार काम कर रही है। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है।

 रिपोर्ट कार्ड के आधार पर टिकट किया जाएगा आवंटित

पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 64 समाजवादी पार्टी को 5 बसपा को 10 और कांग्रेस को 1 सीटों पर जीत दर्ज करने का मौका मिला थ। लेकिन इस बार आजमगढ़ और रामपुर के उपचुनाव में जीत के बाद लगातार भारतीय जनता पार्टी 80 सीटों पर फतह करने की तैयारी बना रही है इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी अपने मौजूदा सांसदों से उनके रिपोर्ट कार्ड भी तैयार करने की बात कर रही है रिपोर्ट के आधार पर इस बार टिकट आवंटित किया जाएगा रिपोर्ट में 7 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी फोकस किया जाएगा।

सांसदों की अपने क्षेत्र में लोकप्रियता कितनी है उन्होंने अपनी सांसद निधि का खर्च किस तरीके से किया है जनता तक विकास की किन-किन योजनाओं का लाभ पहुंचा है आम जनमानस सरकार की नीतियों से खुश है या नहीं सांसद जनता के बीच कितनी बार उपलब्ध हो रहे हैं सांसद के कामकाज से क्या सरकार की छवि पर कोई असर पड़ा है इन सभी पहलुओं पर भारतीय जनता पार्टी लगातार सांसदों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रही है।

सपा का चुनावी मोड अभी तक नहीं हुआ ऑन

भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव में मिली जीत के बाद बेहद उत्साहित है। भारतीय जनता पार्टी के उत्साहित होने की सबसे बड़ी वजह है कि विधानसभा के चुनाव में विपक्षी दल खासकर कांग्रेस और बसपा जैसे दलों का एक और 2 सीटों पर सिमट जाना है और इस बीच समाजवादी पार्टी भी चुनावी मोड में नहीं नजर आ रही है समाजवादी पार्टी लोकसभा से ज्यादा निकाय चुनाव लड़ने पर फोकस कर रही अखिलेश यादव पार्टी कार्यालय में बैठक कर रहे हैं तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2024 के चुनाव के मद्देनजर मऊ से रैली करके वापस लौटे हैं।

हैशटैग भारत से खास बातचीत में ओमप्रकाश राजभर ने कही यह बात

ओमप्रकाश राजभर ने भी इस बात को दोहराते हुए कल हैशटैग भारत से बातचीत में कहा था कि विपक्ष कमजोर है और भाजपा अभी से ही 2024 की तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि बीजेपी प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे का मानना है कि इस तरह के सर्वे बीजेपी हमेशा से चुनाव में करती रही भारतीय जनता पार्टी अपने काम के दम पर चुनाव जीतती है और चुनाव लड़ती है।

बात बिल्कुल साफ है भाजपा मिशन 2024 की तैयारियों में पूरी तरीके से जुटी हुई है और कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी को यह लगता है कि उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज की जा सकती है, उपचुनाव को जोड़कर अभी बीजेपी के पास कुल 66 सांसद हैं और 66 सांसदों का रिपोर्ट कार्ड भारतीय जनता पार्टी को अपनी तरीके से तैयार करेगी बीजेपी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के घटते जनाधार से उत्साहित है और बीजेपी को लगता है कि लोकसभा के चुनाव में यूपी में उसका कोई प्रतिद्वंदी नहीं है कांग्रेस पारंपरिक सीट अमेठी पहले ही गंवा चुकी है और रायबरेली जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी तरीके से फोकस बढ़ा दिया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button