ASIA CUP 2023 में पाकिस्तान का दबदबा, टॉप विकेट टेकर्स में 3 पाकिस्तानी !

आखिर किन खिलाड़ियों ने एशिया कप 2023 में अब तक कायम रखा है अपना दबदबा? आज हम इस रिपोर्ट में आपको वही बताने जा रहे हैं।

आखिर किन खिलाड़ियों ने एशिया कप 2023 में अब तक कायम रखा है अपना दबदबा? आज हम इस रिपोर्ट में आपको वही बताने जा रहे हैं। एशिया कप में ग्रुप स्टेज के 6 और सुपर-4 स्टेज का एक मुकाबला खेला जा चुका है। टूर्नामेंट का पाकिस्तानी हिस्सा खत्म हो गया है, अब बचे हुए सभी 6 मैच श्रीलंका के कोलंबो शहर में होंगे। 7 और 8 सितंबर को 2 दिन का ब्रेक है, 9 सितंबर को कोलंबो सुपर-4 स्टेज के मुकाबले शुरू होंगे। 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। टॉप विकेट टेकर में 3 पाकिस्तानी गेंदबाजों को दबदबा है, वहीं टॉप बैटर्स में पाकिस्तान के बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं।

India squad of Asia cup 2023 five player from Mumbai Indians no anyone from  punjab kings and SRH - एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में सबसे ज्यादा खिलाड़ी  मुंबई इंडियंस

टॉप-5 खिलाड़ियों की रेस में भी नहीं टीम इंडिया का कोई प्लेयर्स

दोनों ही जगह कोई भी भारतीय प्लेयर टॉप-5 में भी जगह नहीं बना सका। इस स्टोरी में हम आधे एशिया कप के बाद इस टूर्नामेंट के टॉप प्लेयर्स की परफॉर्मेंस जानेंगे। बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शान्तो ने टूर्नामेंट में अब तक 2 ही मैच खेले, लेकिन वह टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने 2 पारियों में 193 रन बनाए हैं। इनमें एक सेंचुरी और एक फिफ्टी शामिल हैं। शान्तो फिलहाल इंजर्ड हो कर एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। उनके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 3 मैच में 168 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के ही मेहदी हसन मिराज हैं, जिन्होंने 117 रन बनाए हैं। टीम इंडिया का कोई प्लेयर्स टॉप-5 खिलाड़ियों की रेस में भी नहीं है। नेपाल और पाकिस्तान के बीच ओपनिंग मैच में 2 शतक लगे थे।

ICC Mens T20 World Cup 2022 Points Table After South Africa big win Over  Bangladesh Know Where is India - साउथ अफ्रीका को बांग्लादेश पर धमाकेदार जीत  से मिला बंपर फायदा, प्वाइंट्स

आखिरी नंबर पर बांग्लादेश टीम

पाकिस्तान के खिलाफ बारिश आ जाने के कारण गेंदबाजों को बॉलिंग करने का मौका नहीं मिला था। इस एशिया कप में अब तक 7 मैच खेले जा चुके हैं। ग्रुप स्टेज में नेपाल और अफगानिस्तान बाहर हुई, जबकि 4 टीमों ने सुपर-4 स्टेज के लिए क्वालिफाई किया।

सुपर-4 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एक मैच हुआ। इसे पाकिस्तान ने जीता। इस स्टेज में 5 मैच बाकी हैं, सभी श्रीलंका के कोलंबो में खेले जाएंगे। 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला भी कोलंबो में ही खेला जाएगा। सुपर-4 स्टेज में अब तक एक ही मैच खेला गया। जिसमें पाकिस्तान को जीत मिली, इसलिए टीम पॉइंट्स टेबल में 2 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। बांग्लादेश टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button