# अच्छी खबर : वंचित वर्ग के विद्यार्थियों को दिया जरुरत का सामान !

आदिज्योति सेवा समिति जैसे संस्थानों के अथक मेहनत से किए गए प्रयास से ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से उन घरों में खुशियां खिलती हैं

आदिज्योति सेवा समिति व यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आज एक सामाजिक कार्यक्रम राजधानी लखनऊ में अमर शहीद पथ स्थित सेक्टर बी के डमसन प्लम में आयोजित किया गया।

दिव्यांग जन को ट्राई साइकिल वितरित की

यह कार्यक्रम कार्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अन्तर्गत वंचित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खासकर था। इस कार्यक्रम में गरीब एवं वंचित वर्ग के बच्चों को स्कूल बैग बांटे गए। साथ ही दिव्यांग जन को ट्राई साइकिल वितरित की गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ ए. मणिमेखलै थी।

गरीबों की मदद करने से मन को खुशी मिलती है

उन्होंने इस दौरान अपने विचार रखे, कहा कि गरीबों की मदद करने से मन को खुशी मिलती है। खुशियां बांटना भी एक कला है, जो हर किसी में नहीं पाई जातीं। आदिज्योति सेवा समिति जैसे संस्थानों के अथक मेहनत से किए गए प्रयास से ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से उन घरों में खुशियां खिलती हैं, जो रोज हमारे जैसे बड़े होने के सपने देखते हैं।

दो वर्षों से सामाजिक हित के कार्यों में तत्पर

हमारे जैसे बनने के सपने देखते हैं। यही सपने उनके पूरे तब होते हैं जब वे संस्थाओं के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इसलिए समाज के कार्यों को आगे बढ़ाते रहे। हमारी संस्था विगत दो वर्षों से सामाजिक हित के कार्यों में तत्पर है। बच्चों की शिक्षा से लेकर पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जागरूक किया जाता है। इस मौके पर संस्था के कई सदस्य डॉक्टर रिचा आर्य, मधु, डॉक्टर विनोद राय, पूजा, कोमल, संध्या, गुंजन, रीता, हिमांशु, खुशी, सहित समिति के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़े : # काली पर कलह : पोस्टर विवाद मामले में आयोजकों ने बयान जारी कर मांगी माफी !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button