ITR Filling: SBI योनो ऐप से फाइल करें अपना आईटीआर, IT रिटर्न दाखिल करने की जाने अंतिम तिथि !

इनकम टैक्स रिटर्न भरने का मौका 31 जुलाई के बाद नहीं मिलेगा ,अगर आपका खाता ऑडिट नहीं है, तो 31 जुलाई आईटीआर फाइलिंग की अंतिम तारीख है।

इनकम टैक्स रिटर्न भरने का मौका 31 जुलाई के बाद नहीं मिलेगा ,अगर आपका खाता ऑडिट नहीं है, तो 31 जुलाई आईटीआर फाइलिंग की अंतिम तारीख है। जिनका खाता ऑडिट होना है, उनके लिए भले कुछ महीनों की मोहलत मिलती है।आपको बता दें कि इस इंतजार में न बैठें कि सरकार आपकी तारीख भी बढ़ा दी गयी है इसलिए, जल्द ही आईटीआर भर दें। यह काम आप मोबाइल फोन पर भी कर सकते हैं।अगर आप स्टेट बैंक के ग्राहक हैं और आपके फोन में योनो ऐप हो, तो आसानी से आईटीआर फाइल कर सकते हैं। इसका तरीका बेहद आसान और कुछ स्टेप वाला है।

एसबीआई योनो आपको यह सुविधा बिल्कुल मुफ्त देता

सबसे अहम बात ये है कि आप एसबीआई योनो ऐप से आईटीआर बिल्कुल मुफ्त में फाइल कर सकते हैं। किसी और माध्यम से रिटर्न फाइल करने पर, यहां तक कि अकाउंटेंट से आईटीआर फाइल कराते हैं तो आपको 500-1,000 रुपये खर्च करने होंगे। एसबीआई योनो आपको यह सुविधा बिल्कुल मुफ्त देता है। लेकिन रिटर्न से जुड़े काम के लिए सीए की मदद लेनी है, तो आपको 199 रुपये की फीस चुकानी होगी। फाइलिंग का काम मोबाइल से हो सकता है।

  • SBI YONO से ऐसे फाइल करें ITR।
  • अपने फोन में YONO SBI ऐप खोलें और लॉग इन करें।
  • फिर ‘शॉप एंड ऑर्डर’ की खरीदारी के लिए आगे बढ़ें और ‘टैक्स एंड इनवेस्टमेंट’ पर क्लिक करें।
  • Tax2Win देखने के बाद, अधिक विवरण के लिए उस पर क्लिक करें।
  • सीए-असिस्टेड सर्विस के लिए आपको कम से कम 199 रुपये का भुगतान करना होगा।

यदि आपको सुविधा का लाभ उठाने में कोई समस्या आती है, तो आप +91 9660-99-66-55 पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं। आप [email protected] पर ईमेल भी भेज सकते हैं।

ITR दाखिल करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

आपको बता दें कि आईटीआर दाखिल करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में पैन कार्ड की कॉपी, आधार कार्ड की कॉपी, बैंक स्टेटमेंट/ बैंक पासबुक, इनकम टैक्स लॉग इन आईडी और पासवर्ड जरूर होने चाहिए। अगर ये दस्तावेज न हों तो आप टैक्स रिटर्न फाइल नहीं कर सकते है।

अगर खाता ऑडिट होना है तो इसकी तारीख 31 अक्टूबर 2022 है।योनो के अलावा इंटरनेट पर आपको कई वेबसाइट मिल जाएंगी जहां आप कुछ पैसे चुकाकर टैक्स रिटर्न फाइल कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button