Festival Special: इस क्रिसमस खास लोगों को दे खास तोहफा

हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है। इस त्यौहार को लेकर हर लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। खास कर लोगों को अपने गिफ्ट्स का इंतजार रहता है।

न्यूज़ डेस्क:  हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है। इस त्यौहार को लेकर हर लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। खास कर लोगों को अपने गिफ्ट्स का इंतजार रहता है।

Amazing Gifts Ideas That Could Make This Christmas Special For Your Loved Ones | Relationships News – India TV

क्रिसमस फेस्टिवल पर  सीक्रेट सैंटा बनकर लोग बच्चों में गिफ्ट भी बांटते  हैं। जिससे बच्चों के चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिलते हैं। इस क्रिसमस लोगों को क्या गिफ्ट दे इसके आईडियाज के  बारे में जानते हैं ।

वूलन क्लोथ्स

Womanly Woolen Clothes For Winter On Old Wooden Background Stock Photo - Download Image Now - iStock

क्रिसमस ठंड के मौसम में होता है। तो ऐसे में आप अपने प्रियजनों ,अपने दोस्तों को  वूलन क्लॉथस दे सकते हैं । आज के समय में मार्केट में बहुत ही स्टाइलिश वूलन क्लॉथस नजर आते हैं। बाज़ारों में कई ट्रेंडी वूलन क्लोथ्स मिलते है।

क्रिसमस ट्री

आप इस त्यौहार को खास बनाने के लिए क्रिसमस ट्री भी  दे सकते हैं। इस त्यौहार पर गिफ्ट देने के लिए सबसे शानदार विकल्प होता है और कहा जाता है कि क्रिसमस, क्रिसमस ट्री को ही सजा कर बनाया जाता है।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

5 Beauty Products You Can Easily Make At Home For Free | 5 beauty products you can easily make at home for free | HerZindagi

आप अपने फीमेल फ्रेंड्स, अपनी फॅमिली में  मां, बहन के लिए क्रिसमस के तोहफा में ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी दे सकते हैं। वैसे भी लड़कियों को मेकअप किट्स  काफी पसंद आते हैं।

केक और कुकीज़

ब्लैक फोरेस्ट केक - Eggless Black Forest Cake Recipe - Nishamadhulika.com

क्रिसमस के मौके पर केक और कुकीज़ भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। केक और कुकीज़  से त्यौहार में  मिठास बढ़ जाती है। चाहे तो आप इसे घर पर भी तैयार कर सकते हैं और इसे अच्छे तरीके से पैक करके गिफ्ट कर सकते हैं।  क्रिसमस के मौके पर बाजारों में देखिएगा तो केक और कुकीज़ पूरे बाजारों में सजी रहती है।

बच्चो के फेवरेट चॉकलेट

Cadbury Chocolates Attractive Basket For Your Partner Plastic Gift Box Price in India - Buy Cadbury Chocolates Attractive Basket For Your Partner Plastic Gift Box online at Flipkart.com

छोटे बच्चो को अगर गिफ्ट्स देना हो तो क्रिसमस के मौके पर आप बच्चों को उनकी फेवरेट चॉकलेट देकर खुश कर सकते हैं। वहीं बच्चों को चॉकलेट खिलाकर आप मीठे के साथ क्रिसमस सेलिब्रेशन का आगाज कर सकते हैं।

डॉल हाउस

खान की चौकीदार India | Ubuy

ज्यादातर बच्चियों को बचपन में गुड्डा-गुड़िया और घर-घर जैसे खेल खेलने में काफी मजा आता है। ऐसे में क्रिसमस के मौके पर आप बेटी को प्यारी सी डॉल के साथ डॉल हाउस गिफ्ट कर सकते हैं।

खिलौने दे बच्चो को तोहफे में 

कितने खिलौने काफी हैं हमारे बच्चों के लिए? - BBC News हिंदी

क्रिसमस पर बच्चों के लिए खिलौनों से बेहतर तोहफा शायद ही कोई हो सकता है। ऐसे में आप क्रिसमस के मौके पर बेटी को सॉफ्ट टॉय या खूबसूरत पिलो गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं बेटे को क्रिसमस पर कार-बाइक जैसे खिलौने गिफ्ट करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

ये कुछ गिफ्ट्स आईडियाज है। जिसे आप इस क्रिसमस लोगों को दे सकते है। ऐसे क्रिसमस के मौके पर पूरा बाज़ार मिठाई, चोकलेट्स, केक, गिफ्स से गुलज़ार रहती है और भी कई तरह के गिफ्ट्स आप अपनों को दे सकते है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button