संविधान का मज़ाक उड़ाते हुए कांग्रेस सांसद के भतीजे हुए वायरल !

कांग्रेस ने हर तरफ संविधान को लेकर भाषण दिया था और भाजपा पर संविधान बदलने को लेकर निशाना भी साधा था , आज उसी कांग्रेस पार्टी के सांसद के भतीजे इस संविधान का मज़ाक उड़ाते नज़र आ रहे है।

जहाँ एक तरफ कांग्रेस ,देश के संविधान को बड़ा महत्व देती है ,यहाँ तक की लोक सभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार के दौरान भी कांग्रेस ने हर तरफ संविधान को लेकर भाषण दिया था और भाजपा पर संविधान बदलने को लेकर निशाना भी साधा था , आज उसी कांग्रेस पार्टी के सांसद के भतीजे इस संविधान का मज़ाक उड़ाते नज़र आ रहे है।

INDIA bloc to end reservation cap, protect Constitution: Rahul Gandhi

 

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद के भतीजे इस वक़्त सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहे है इसका कारण है संविधान के साथ मज़ाक करना। कांग्रेस सांसद इमरान मसूद के भतीजे हमजा मसूद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे हमजा मसूद संविधान की प्रति को लेकर लोकसभा में शपथ लेने की एक्टिंग केर रहे है ,और इतना ही नहीं उनके साथ इस वीडियो में एक महिला भी है जो उनपर इस एक्टिंग के दौरान फूलों की बारिश करती हुई नज़र आ रही है।

Saharanpur कांग्रेस सांसद इमरान मसूद के भतीजे का संविधान का मजाक

हस्ते हस्ते घर बैठे ली शपथ

हंसते हुए शपथ ले रहे हमजा को ये कहते हुए सुना जा सकता है ‘मैं कुछ-कुछ करके अक्षुण्ण रखूंगा’। मैं वचन लेता हूं और मेरा वचन ही है शासन’। इस दौरान देखा सकता है कि एक युवती इस वीडियो रिकॉर्ड कर रही है। इस वीडियो में हमजा काफी हस्ते हस्ते घर बैठे शपथ ले रहे ,हमजा मसूद का ये वीडियो उन्ही के घर का है और इस वीडियो में उनके हाथों में संविधान की प्रति है। हमजा मसूद जब अपनी इस करतूत के चलते सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर वायरल होने लगे तो उन्होंने व्हाट्सप्प ग्रुप पर मैसेज करदिया की ये वीडियो उन्होंने बस फन के लिए बनाई है ,उनकी इस वीडियो का उद्देश्य किसी की भावनाओ को ठेस पोहचना नहीं है।

𝗛𝗮𝗺𝘇𝗮 𝗡𝗼𝗺𝗮𝗻 𝗠𝗮𝘀𝗼𝗼𝗱

यूपी सरकार से कड़े एक्शन की मांग

जहाँ एक तरफ ये वीडियो वायरल हो रहा है वही इस वीडियो को शेयर करते हुए लोग यूपी सरकार से कड़े एक्शन की मांग कर रहे है ,ताकि आगे फिर कभी कोई भी संविधान के साथ ऐसा मज़ाक करने की ज़ुर्रत न करे। हमजा मसूद ,इमरान मसूद के जुड़वा भाई नौमान मसूद का बेटा है। नौमान ने बसपा के टिकट पर सहारनपुर की गंगोह सीट से 2022 में विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हर गए थे। नौमान 3 बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। अपने अनुशासनहीनता वाले कारनामो के चलते नौमान बसपा से निष्कासित हो गए हैं।अब उनके बेटे का भारतीय संविधान का मज़ाक उड़ाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

Hamza Noman Masood Full Speech On CAA | YMCA Ground Agripada Mumbai | MIM  News Express - YouTube

इस वायरल वीडियो ने पार्टी की छवि को भी पहुंचाया नुकसान

देखा जाए तो कांग्रेस सांसद इमरान मसूद और उनके परिवार के इस वायरल वीडियो ने पार्टी की छवि को भी नुकसान पहुंचाया है। इस वीडियो के वायरल होने से राजनीतिक माहौल गरमा गया है और इसे लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। फिलहाल तो इस वीडियो पर अभी तक इमरान मसूद की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है अब देखना यही है की कांग्रेस इस वीडियो का जवाब क्या देती है क्योकि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने संविधान बदलने के मुद्दे को लेकर भाजपा को बुरी तरह घेरा था और अब कांग्रेस पार्टी के सांसद के भतीजे हमजा मसूद संविधान का मज़ाक बनाते हुए नज़र आ रहे है। जाहिर है भाजपा भी अब इस मुद्दे पर कांग्रेस पर तंज कसेगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button