# महाराष्ट्र सत्ता गठन : घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे का बयान आया सामने !

इस दौरान कहा हमने राज्य और विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए एमवीए छोड़ दिया है, फडणवीस ने कहा मैं सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र ही नए मुख्यमंत्री होंगे। देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की है। शिवसेना के बागी विधायक आज शाम साढ़े सात बजे शपथ लेंगे।

मैं सरकार का हिस्सा नहीं

यह उद्धव ठाकरे द्वारा राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार के शासन के अंत के कारण मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है। फडणवीस ने राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, “मैं सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा।”

परियोजनाओं को पूरा करना नई सरकार की प्राथमिकता

फडणवीस ने कहा, “शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पिछले ढाई साल से लंबित कई मुद्दों को प्रभावी ढंग से हल करेगी। मराठों के लिए आरक्षण, ओबीसी के लिए आरक्षण और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करना नई सरकार की प्राथमिकता होगी।” उन्होंने आगे कहा कि “शिवसेना उन लोगों के साथ गई, जिनका बालासाहेब ठाकरे ने जीवन भर विरोध किया। ठाकरे सरकार भ्रष्टाचार से ग्रस्त थी और दो मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल गए थे। ”

पहले दोनों के बीच संक्षिप्त मुलाकात हुई

शिंदे ने प्रेस के दौरान कहा, “हमने राज्य और विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए एमवीए छोड़ दिया है।” इससे पहले दिन में शिंदे गोवा से मुंबई पहुंचे और देवेंद्र फडणवीस के आवास के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल भवन के लिए रवाना होने से पहले दोनों के बीच संक्षिप्त मुलाकात हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button