किन गलतियों से हार सकती है टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 !

इस वर्ग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे में भी अब सुर अच्छी तरह लग गया है। यादव को शुरुआत में प्रबंधन ने नंबर चार पर मौके दिए थे, जिसका वह फायदा उठाने में नाकाम रहे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को डीएलएस के आधार पर 99 रनों से हराया. इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को 33 ओवर में 317 रन का टारगेट मिला लेकिन उसकी पारी 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई। इस बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के सामने हीरो बनने की कोशिश डेविड वॉर्नर को भारी पड़ गई आखिरकार टी-20 के बादशाह और इस वर्ग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे में भी अब सुर अच्छी तरह लग गया है। यादव को शुरुआत में प्रबंधन ने नंबर चार पर मौके दिए थे, जिसका वह फायदा उठाने में नाकाम रहे।

सूर्यकुमार यादव के साथ बल्लेबाजी करते समय मुझे जोखिम उठाने की जरूरत नहीं  पड़ती : विराट कोहली

 

टीम इंडिया गंवा सकती है वर्ल्ड कप

कोच द्रविड़ समझ गए कि सूर्यकुमार को वनडे में चमकाने के लिए हालात विशेष (स्लगॉग ओवर या कुछ आखिरी ओवर) देने होंगे. और सूर्यकुमार ने मोहाली में पचासा जड़ने के बाद इंदौर में दूसरे वनडे में भी लगातार दूसरा शतक जड़कर अपने खेल के स्तर को और ऊंचा कर लिया। सूर्य ने 27 गेंदों पर 6 चौकों और इतने ही छक्कों से बेहतरीन टी20 अंदाज फैंस को दिखाकर मंत्रमुग्ध कर दिया, लेकिन मोहाली में हाल ऐसा नहीं था।

Virender Sehwag Praise Suryakumar Yadav For His Innings Against Zimbabwe In  T20 World Cup 2022 | T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार यादव के दमदार शॉट्स के  दीवाने हुए वीरेंद्र सहवाग, ट्वीट कर

सहवाग को पसंद नहीं आई सूर्यकुमार की यह बात

यादव ने पहले वनडे में 49 गेंदों पर 50 रन बनाए थे। और हुआ यह कि मैच खत्म होने के बाद सूर्य ने नेट्स पर काफी देर तक बल्लेबाजी की। दूसरे वनडे में आतिशी अंदाज से लगा कि यादव को इसका पूरा-पूरा फायदा भी मिलता दिखा, लेकिन सहवाग को यह बात पसंद नहीं आई। सहवाग से सूर्य की मनोदशा को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने करियर में निजी तौर पर कभी ऐसा नहीं किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button