पूरा हुआ सपना, मिला घर अपना !

लखनऊ विकास प्राधिकरण के विशेष शिविर में 30 लोगों ने कराई रजिस्ट्री, नामित किये गये एक-एक अधिकारी व कर्मचारी कैम्प में रहे मौजूद

लखनऊ : लखनऊ विकास प्राधिकरण ( LDA ) में लगे पांच दिवसीय विशेष निबन्धन शिविर के तीसरे दिन बुधवार को भी कई आवंटियों ने निबन्धन हेतु प्रार्थना पत्र दिये। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा आवंटियों की सुविधा के लिए लगवाए गए इस शिविर में आज 30 आवंटियों ने एक ही पटल पर समस्त औपचारिकताएं पूरी करते हुए अपनी-अपनी सम्पत्ति की रजिस्ट्री करवाई।

तत्काल कार्यवाही के लिए प्रेषित किया

लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण भवन के भूतल स्थित कमेटी हाल में आयोजित किये गये विशेष निबन्धन शिविर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उनकी सुविधा के लिए प्रत्येक योजना के स्तर-एक के अधिकारी एवं अनुभाग अधिकारी उपस्थित रहे। इन अधिकारियों द्वारा अपनी योजना से सम्बन्धित रजिस्ट्री के लिए आये प्रार्थनों पत्रों को प्राप्त करके सम्बन्धित योजना सहायक को तत्काल कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया।

आवंटियों द्वारा रजिस्ट्री के लिए आवेदन किया

इसके अलावा सम्पत्ति के लीज-प्लान, गणना एवं धनराशि जमा करने/चालान आदि के कार्यों के लिए मुख्य नगर नियोजक, वित्त नियंत्रक और मुख्य अभियंता द्वारा नामित किये गये एक-एक अधिकारी व कर्मचारी कैम्प में मौजूद रहे। इनके द्वारा सभी प्रार्थना पत्रों को हाथों-हाथ लेकर आगे की कार्यवाही की गई। नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी ने बताया कि आज 18 आवंटियों द्वारा रजिस्ट्री के लिए आवेदन किया गया।

अन्य योजनाओं की सम्पत्तियां शामिल

जबकि 30 लोगों की रजिस्ट्री निष्पादित की गई। जबकि रजिस्ट्री के 10 प्रकरण कार्यवाही में हैं। उन्होंने बताया कि आज हुई रजिस्ट्रियों में गोमतीनगर विस्तार, शारदानगर योजना, जानकीपुरम, सीतापुर रोड योजना, महानगर योजना व सीजी सिटी समेत अन्य योजनाओं की सम्पत्तियां शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह विशेष निबन्धन शिविर 29 अप्रैल, 2022 तक प्राधिकरण भवन के भूतल स्थित कमेटी हाल में सुबह 10ः30 बजे से दोपहर 02ः00 बजे तक आयोजित किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button