IFFI के मुद्दे पर भड़के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री !

द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने आईएफएफआई में 'द कश्मीर फाइल्स' से जुड़े विवाद पर एबीपी से विशेष बातचीत की।

द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने आईएफएफआई में ‘द कश्मीर फाइल्स’ से जुड़े विवाद पर एबीपी से विशेष बातचीत की। विवेक ने कहा कि फिल्म के खिलाफ बोलने वाली ताकतें वे हैं जो कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं और जो कश्मीर के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं।

भारत और कश्मीर के खिलाफ धारा है

विवेक ने कहा कि यह बयान ऐसी विदेशी ताकतों के पक्ष में दिया गया है जो शुरू से ही कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते और इसी एजेंडे को इस बयान के तहत आगे बढ़ाया गया है। विवेक ने कहा कि देश में टूलकिट समेत भारत में एक ऐसा बड़ा तबका है, जो शुरू से ही एक एजेंडे के तहत कश्मीर और भारत के खिलाफ काम करता रहा है और गोवा में फिल्म के खिलाफ जो कुछ भी कहा गया, वह उसी नैरेटिव का हिस्सा है।

फिल्म को पहले भी विरोध का सामना करना पड़ा है

विवेक ने कहा कि जूरी होने के नाते ऐसे फिल्म फेस्टिवल्स में एक बॉन्ड साइन किया जाता है कि आप न तो फेस्टिवल के खिलाफ और न ही किसी फिल्म के खिलाफ अपनी निजी राय जाहिर कर सकते हैं और फिर भी ये सब खुलकर कहा गया. यह अश्लील और प्रचार है। विवेक ने कहा कि चार साल पहले जब वह इस फिल्म के बारे में रिसर्च कर रहे थे तब से इस ‘द कश्मीर फाइल्स’ का विरोध हो रहा है और ऐसे में उन्हें कोई आश्चर्य नहीं है कि उनकी फिल्म के खिलाफ इतनी बड़ी बात कही गई है।

लोग कश्मीर का इतिहास नहीं जानते थे

विवेक ने कहा कि जो लोग उनकी फिल्म का विरोध कर रहे हैं और इसके खिलाफ बयान दे रहे हैं, वे कश्मीर के इतिहास को नहीं जानते हैं और न ही उन्हें कश्मीरी पंडितों पर हो रहे अत्याचार के बारे में कुछ पता है और ये लोग खुद दुष्प्रचार के शिकार हैं।

विवेक ने भारत में इजरायल के राजदूत और मुंबई में इजरायली काउंसिल जनरल से मिले समर्थन पर प्रसन्नता व्यक्त की। विवेक ने कहा कि उनके अगले ‘वैक्सीन वॉर’ के विरोध में पहले से ही आवाजें उठाई जा रही हैं.

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button