दिनेश कार्तिक ने सूर्यकुमार यादव को लेकर दी बड़ी सलाह, बताया उन्हें किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

दिग्गज भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि सूर्यकुमार यादव का एकदिवसीय मैचों में खेलना एक "गैर-परक्राम्य" है, जबकि...

दिग्गज भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि सूर्यकुमार यादव का एकदिवसीय मैचों में खेलना एक “गैर-परक्राम्य” है, जबकि वह दाएं हाथ के बल्लेबाज को छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आजमाते हुए देखना चाहेंगे।

बाएं हाथ के गेंदबाज मिचेल स्टार्क की इनस्विंगर की बदौलत सूर्यकुमार मुंबई और विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोनों एकदिवसीय मैचों की पहली गेंद पर आउट हो गए। सूर्यकुमार ने अपनी पिछली नौ एकदिवसीय पारियों में सिर्फ 110 रन बनाए हैं, जिससे 50 ओवर के प्रारूप में अपने टी20 ब्लिट्ज की नकल करने की उनकी क्षमता पर चिंता बढ़ गई है।

T20Is में भी, उन्हें उन दो गेंदों पर आउट कर दिया जाता। ऐसा नहीं है कि वह इसलिए जा रहा है क्योंकि यह एकदिवसीय मैच है। किसी भी प्रारूप में नहीं, आपको पता होना चाहिए कि यह उच्च क्षमता वाली गेंदबाजी है।

कार्तिक ने कहा, “उन्होंने दो एकदिवसीय मैच खेले, और इससे पहले वह एक विश्वसनीय खिलाड़ी नहीं थे। चौथे स्थान पर श्रेयस अय्यर स्पष्ट पसंद थे, जबकि सूर्या कमबैक थे। हमें हमेशा सूर्या को प्रतिभा की याद दिलानी चाहिए। कार्तिक ने यह कहते हुए जारी रखा कि, श्रेयस अय्यर की पीठ की समस्या अभी भी अज्ञात है, वह सूर्यकुमार को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहेंगे और हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका देंगे।

“मैं यह देखना चाहता हूं कि क्या सूर्य को एक नए स्थान पर समायोजित किया जा सकता है ताकि उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो सके। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या अच्छी बल्लेबाजी का आनंद लेते हैं और शीर्ष स्थान पर रहते हैं। इसलिए, क्या उन्हें चार पर भेजना संभव है।” छठे पर सूर्या ऐसा इसलिए है क्योंकि 15 से 18 ओवर दिए जाने पर वह खेल को अपने सिर पर घुमाने में बहुत अच्छा है।

“वह अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकता है और कप्तान को मूर्ख बना सकता है चाहे सर्कल के अंदर पांच या चार क्षेत्ररक्षक हों। भारत को यह तय करना होगा कि क्या वे हार्दिक को चौथे स्थान पर और सूर्य को छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। हार्दिक निश्चित रूप से पसंद करते हैं। पहले बल्लेबाजी की, जैसा कि हमने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के साथ देखा और यहां तक कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी।

“सूर्या सबसे खतरनाक है जब आप उसे 14 से 18 ओवर के बीच कम ओवर देते हैं। राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम इसके बारे में सोचना चाह सकती है। यह अपरिहार्य है कि वह एकदिवसीय टीम के लिए खेले क्योंकि उसके पास आवश्यक प्रतिभा है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button