बुलडोजर से लोगों के अधिकार मत कुचलो – प्रियंका गाँधी ने J & K में अतिक्रमण हटाने पर की केंद्र की आलोचना

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए...

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि “शांति और विश्वास के लिए आम लोगों की बात सुनना जरूरी है न कि बुलडोजर के नीचे उनके अधिकारों को कुचलना”। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया।

कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी जैसे विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस अभियान के खिलाफ अपनी चिंता व्यक्त की है और इसे तत्काल समाप्त करने की मांग की है। PTI के अनुसार, “आयुक्त सचिव, राजस्व विभाग, विजय कुमार बिधूड़ी द्वारा सभी प्रतिशत आयुक्तों को राज्य की भूमि से 100 प्रतिशत अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बाद, अधिकारियों ने जम्मू और कश्मीर में अब तक 10 लाख कनाल (एक कनाल = 605 वर्ग गज) से अधिक भूमि को पुनः प्राप्त किया है।”

हिंदी में एक ट्वीट में गांधी ने आरोप लगाया कि लद्दाख में अपने संवैधानिक अधिकारों की बहाली की मांग कर रहे लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है।

कांग्रेस महासचिव ने दावा किया, “कश्मीर में, आम लोग क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान दिए बिना, उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।” गांधी ने कहा, “एक देश लोगों से बनता है। शांति और विश्वास के लिए, आम लोगों की बात सुनना और बुलडोजर के नीचे उनके अधिकारों को कुचलने की जरूरत नहीं है।” उसने जम्मू-कश्मीर में बेदखली अभियान पर विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के स्क्रीनशॉट भी टैग किए।

पिछले हफ्ते बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश में प्रशासन के अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में दिल्ली में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को हिरासत में लिया गया था।

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, “बदमाशी बंद करो, बुलडोजर बंद करो” की तख्तियां लिए पीडीपी प्रमुख और पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया और पुलिस वाहन में ले जाया गया। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले सभी राष्ट्रीय विपक्षी नेताओं से अनुरोध किया था कि वे जम्मू-कश्मीर में अपने लोगों के खिलाफ विध्वंस अभियान का मुद्दा उठाएं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button