Reliance Jio Mart के वर्कर्स की नौकरी पर संकट, जल्द छटनी करेगी कंपनी !

रिलायंस ने हाल ही में जियो मार्ट से 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की है। रिलायंस ने हाल ही में मेट्रो कैश एंड कैरी को खरीदा है।

 एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस ने हाल ही में जियो मार्ट से 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की है। रिलायंस ने हाल ही में मेट्रो कैश एंड कैरी को खरीदा है। इस माहौल में वे थोक कारोबार को जियो के खुदरा कारोबार से जोड़ने जा रहे हैं। इससे पहले वे संगठन के खर्चों पर लगाम लगाना चाहते हैं. इस बीच, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रिलायंस आने वाले दिनों में मेट्रो से जुड़े 15,000 स्थायी और अस्थायी कर्मचारियों की छंटनी भी करने वाली है।

Reliance jobs - Reliance Industries Limited | Reliance Retail | Reliance Jio  | RGSS

रिलायंस कर्मचारियों के सैलरी स्ट्रक्चर में भी बदलाव

पिछले कुछ दिनों में, रिलायंस ने कथित तौर पर कुल 500 अधिकारियों सहित 1,000 लोगों से इस्तीफा देने के लिए कहा है। रिलायंस आने वाले दिनों में अपनी कंपनी में और कर्मचारियों की छंटनी करने की भी योजना बना रही है। कर्मचारियों के कार्य प्रदर्शन पर पहले से ही नजर रखी जा रही है। इतना ही नहीं रिलायंस कर्मचारियों के सैलरी स्ट्रक्चर में भी बदलाव करने जा रही है।

कर्मचारियों को काम के आधार पर मिलेगा वेतन

कथित तौर पर, रिलायंस ‘फिक्स्ड पे’ को कम करने जा रही है और कर्मचारियों के वेरिएबल पे हिस्से को बढ़ा रही है। ऐसे में कर्मचारियों को काम के आधार पर वेतन मिलेगा। कंपनी के शीर्ष प्रबंधन के मुताबिक, इस नियम से कंपनी की लागत घटेगी, लाभांश बढ़ेगा और कर्मचारियों के काम की गुणवत्ता में सुधार होगा। संगठन द्वारा कई श्रमिकों को पहले ही अपने कार्य मानकों को बढ़ाने के लिए कहा जा चुका है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button