NCP सांसद मोहम्मद फैसल को 2009 के मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा !

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के लोकसभा सांसद मोहम्मद फैसल (Mohammad Faisal) को कवारत्ती, लक्षद्वीप की एक अदालत ने...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के लोकसभा सांसद मोहम्मद फैसल (Mohammad Faisal) को कवारत्ती, लक्षद्वीप की एक अदालत ने 2009 में हत्या के प्रयास के एक मामले में 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। फैजल 2014 से संसद में केंद्र शासित प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अदालत ने फैजल और तीन अन्य दोषियों की जमानत रद्द कर दी।

इस मामले में कुल 23 आरोपी थे, जिनमें से 4 को दोषी पाया गया। फैजल को अपने साले मोहम्मद सलीह पर हमला करने का दोषी पाया गया है। अदालत ने प्रत्येक दोषियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। अदालत की सजा पर फैजल ने कहा कि यह “राजनीति से प्रेरित” मामला है और वह जल्द ही ऊपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

आरोप में कहा गया है कि फैजल ने उन लोगों के एक समूह का नेतृत्व किया जिन्होंने सालेह पर हमला किया और एक शेड के निर्माण को लेकर हुए विवाद के बाद उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। सालिह को केरल ले जाया गया, जहां वह महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहा।

मोहम्मद सलीह लक्षद्वीप से पूर्व लोकसभा सांसद और दिग्गज कांग्रेसी नेता दिवंगत पी. एम सईद के दामाद हैं। सईद ने 2005 में अपनी मृत्यु से पहले 10 बार इस द्वीप का प्रतिनिधित्व किया था। वकीलों के अनुसार, सांसद और अन्य लोगों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. एम सईद के दामाद पदनाथ सालेह पर उस समय हमला किया, जब वह 2009 लोकसभा चुनाव के दौरान एक राजनीतिक मुद्दे पर हस्तक्षेप करने के लिए उनके पड़ोस में पहुंचे थे।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button