नए साल से पहले कोरोना ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में इतने लोगों की मौत !

नए साल की शुरुआत से पहले देश में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 702 नए मरीज सामने आए हैं।

नए साल की शुरुआत से पहले देश में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 702 नए मरीज सामने आए हैं। लिहाजा, देशभर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4,097 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना से छह लोगों की मौत हो गई है।स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड-19 से दो मौतें हुई हैं, जबकि कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में एक-एक मौत हुई है।

Covid 19 JN.1 Updates: फिर बढ़े कोरोना के मामले, एक दिन में 6 लोगों की मौत,  एक्टिव केस 4000 के पार | Moneycontrol Hindi

कोरोना के नए प्रकार के मामले

देश में कोरोना वायरस के नए प्रकार के मामले 110 तक पहुंच गए हैं। गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान और तमिलनाडु में 4-4, तेलंगाना में 2 और दिल्ली में 1 मरीज मिला है। ज्यादातर मरीज फिलहाल होम क्वारेंटाइन में हैं। देश में बुधवार को कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए।

अब तक 5.3 लाख से ज्यादा मौतें

22 दिसंबर को देश में 752 नए मरीज मिले हैं. ठंड के मौसम में लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता पहले से ही कमजोर हो जाती है। इसमें उन्हें कोरोना संक्रमण का सामना करना पड़ा है।  5 दिसंबर तक दैनिक वृद्धि दोहरे अंक में थी। 2020 की शुरुआत से लेकर अब तक के चार सालों में देशभर में 4.5 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 5.3 लाख से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ हो गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button