Rajasthan के राजनीतिक संकट को सुलझाने के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को बुलाया दिल्ली

सोमवार को राजधानी के लिए रवाना होने से पहले, कांग्रेस नेता माकन, जो मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ एक नया सीएम चेहरा तय करने के लिए सीएलपी की बैठक आयोजित करने के लिए जयपुर में थे...

 

NEW DELHI: राज्य प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे की विफलता के बाद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ को राजस्थान में पूर्ण विकसित राजनीतिक संकट को शांत करने में मदद करने की संभावना है, एक सूत्र ने सोमवार को कहा।

सोमवार को राजधानी के लिए रवाना होने से पहले, कांग्रेस नेता माकन, जो मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ एक नया सीएम चेहरा तय करने के लिए सीएलपी की बैठक आयोजित करने के लिए जयपुर में थे, ने मीडिया को बताया कि गहलोत खेमे के तीन सदस्यों ने उनसे मुलाकात की और उन्हें कई प्रस्ताव पेश किए, जिनमें से सभी को संभावित हितों के टकराव के कारण अस्वीकार करना पड़ा।

सचिन पायलट के CM बनने से नाराज गहलोत गुट

माकन ने कहा कि गहलोत समूह के प्रतिनिधि, शांति धारीवाल, महेश जोशी और प्रताप खाचरियावास रविवार रात तीन सिफारिशों के साथ उनसे मिलने गए और सचिन पायलट के नए सीएम होने के लिए “सख्त नहीं”। “उनका पहला सुझाव था कि यदि आप एक प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहते हैं, तो कांग्रेस आलाकमान को अंतिम निर्णय लेना चाहिए, फिर इसे 19 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव की मतगणना के बाद पारित करना चाहिए।

गहलोत को कांग्रेस का अध्यक्ष चुना जाना चाहिए

हमने उन्हें सूचित किया कि इससे बड़ा हितों का टकराव नहीं हो सकता है, क्योंकि गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चुना जाना चाहिए, यह प्रस्ताव उन्हें 19 अक्टूबर के बाद और भी अधिक शक्ति प्रदान करेगा।

दूसरा सुझाव दिया कि हमारे द्वारा यह कहने के बाद भी कि हम उनमें से प्रत्येक के साथ व्यक्तिगत रूप से बात करना चाहते हैं, उन्होंने समूहों में बोलने पर जोर दिया। हमने दृढ़ता से कहा कि प्रत्येक नेता से टिप्पणियां प्राप्त करना कांग्रेस की नीति रही है, लेकिन उन्होंने समूहों में पहुंचने पर जोर दिया और यह स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि उन्हें सार्वजनिक रूप से घोषणा करनी होगी।

उन्होंने तीसरा सुझाव दिया कि मुख्यमंत्री को उन 102 विधायकों में से चुना जाना चाहिए जो विद्रोह के दौरान वफादार रहे, न कि पायलट समूह से चुनना चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button