रैगिंग का रंज : झारखंड के छात्र से कॉलेज के सीनियर्स ने की मारपीट !

बीबीडी के डेंटल कॉलेज की है पूरी घटना, मारपीट, वसूली तथा सोने की चैन छीनने का मुकदमा किया गया दर्ज

लखनऊ : सरकार की सख्ती के बावजूद राजधानी में रैगिंग की घटना सामने आई है। बीबीडी के सरस्वती डेंटल कॉलेज में झारखंड के छात्र ने रैगिंग ( ragging ) करने वाले तीन नामजद समेत छह अज्ञात सीनियर छात्रों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

रैंगिग से परेशान पीड़ित छात्र ने कॉलेज प्रशासन से भी इसकी शिकायत की थी। पर मामले का संज्ञान नहीं लिया गया। मजबूरन छात्र ने बीबीडी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने नौ लोगों को आरोपी बनाया है।

बीबीडी हॉस्टल में रहता है

पीड़ित छात्र ने रैगिंग के नाम पर मारपीट, गाली गलौज अभद्र गानों पर डांस करवाने व पैसा वसूलन तथा सोने की चैन छीनने का भी मुकदमा दर्ज कराया है। झारखंड के पलामू जिला निवासी छात्र करन यहां बीबीडी हॉस्टल में रहता है।

आरोप है कि सरस्वती डेंटल कॉलेज में बीते 22 मार्च को एडमिशन लेने के बाद ही उसकी लगातार रैंगिंग की जा रही थी। इसी बीच मंगलवार सुबह 10.30 बजे के आस-पास सीनियर छात्र गौरव मिश्रा, विवेक चौहान, श्रेयस अपने छह साथियों के साथ रैगिंग करने लगे। पीड़ित छात्र करन का आरोप है कि रैगिंग के नाम पर ये सभी गाली गलौज करने लगे। इसके साथ ही अभद्रता की।

अभद्र गानों पर डांस करने के लिए दबाव डाला

आरोप है कि मुझे अभद्र गानों पर डांस करने के लिए दबाव डाला जा रहा था। जिसके विरोध पर मेरे साथ मारपीट की और पैसा वसूली करते हुए सोने की चैन छीन ली। इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह के मुताबिक करन की तहरीर पर गौरव, विवेक, श्रेयस व उनके अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button