आजमगढ़: सीएम योगी आदित्यनाथ का आज जिले में आगमन, विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम तथा यूनिवर्सिटी का निरीक्षण !

सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जनपद आजमगढ़ में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अंतिम तैयारीयों में जुटा है।

सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जनपद आजमगढ़ में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अंतिम तैयारीयों में जुटा है। जहां कुछ ही देर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिले में दौरा होगा जो करीब एक घंटा 10 मिनट का होगा। प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज दिन में लखनऊ से चलकर 1:50 बजे आज़मगढ़ जिले के जहानागंज ब्लॉक में अकबेलपुर स्थित हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरेंगे।

3 बजे मुख्यमंत्री वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसके बाद अकबेलपुर ग्राम पंचायत में आयोजित हो रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। जो करीब 2 बजे से ढाई बजे तक लगभग 40 मिनट का कार्यक्रम होगा जहां लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इसके उपरांत ढाई बजे के बाद निर्माणधिन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय स्थल पर पहुंचेंगे, जहां करीब 20 मिनट तक निर्माण स्थल का निरीक्षण व कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद 3 बजे मुख्यमंत्री वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज़मगढ़ जिले में प्रस्तावित आगमन के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन हेतु भारी वाहनों का रूट डायवर्जन समय प्रातः 6 बजे से कार्यक्रम समाप्ति किया गया है। जहां जिले के चक्रपानपुर चौराहा डायवर्जन में गाजीपुर से आजमगढ़ आने वाले भारी वाहन तरवां से होकर चक्रपानपुर चौराहे से बाये मुड़कर कलीजपुर होते हुए रानी की सराय होते हुए अपने गन्तव्य को जायेंगे।

तो वहीं तरवां से आने वाले भारी वाहन चक्रपानपुर चौराहे से दाहिने मुड़कर कादीपुर होते हुये चिरैयाकोट से अपने गन्तव्य को जायेगें। इसी प्रकार जहानागंज-सठियांव तिराहा डायवर्जन में गाजीपुर से आजमगढ़ की तरफ आने वाले भारी वाहन जहानागंज-सठियाव तिराहा से दाहिने मुड़कर सठियांव चौराहे से होते हुए अपने गन्तव्य को जाएंगे। जहां छतवारा तिराहा डायवर्जन में मेंहनगर के तरफ से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से हाइडिल चौराहा या बेलइसा चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जाएंगे।

जबकि बेलइसा चौराहा से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से मेंहनगर या हाइडिल चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे। मुहम्मदपुर तिराहा डायवर्जन में वाराणसी से आजमगढ़ की तरफ आने वाली भारी वाहन मुहम्मदपुर तिराहा से गंभीरपुर से फरिहा, निजामाबाद होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे।

इसी क्रम में भंवरनाथ चौराहा डायवर्जन में गोरखपुर फैजाबाद की ओर से आज़मगढ़ शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन भंवरनाथ चौराहे से तहबरपुर, कंधरापुर व बैठोली होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे।

डायवर्जन होने के कारण भारी वाहनों का अत्यधिक रहेगा आवागमन

बता दें कि मार्गों पर डायवर्जन होने के कारण भारी वाहनों का अत्यधिक आवागमन रहेगा तथा कार्यक्रम स्थल आजमबाध थानान्तर्गत जहानागंज में कार्यक्रम में भाग लेने हेतु अत्यधिक संख्या में लोग काफी वाहनों से जायेगें जिस कारण सड़क काफी व्यस्त रहेगी।

कार्यक्रम स्थल पर आने वाली बसों का रूट निर्धारण थाना तरवां, मेंहनगर, मेंहनाजपुर, देवगाँव, फुलपुर, सरायमीर, गम्भीरपुर, पवई, दीदारगंज, बरदह की तरफ से आने वाली बसे चक्रपानपुर होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी। थाना कोतवाली, सिधारी, मुबारकपुर, बिलरियागंज रौनापार, जीयनपुर, रानी की सराय, कन्धरापुर, कप्तानंगज, तबहरपुर, महाराजगंज, अतरौलिया, अहरौला, निजामाबाद की तरफ से जाने वाली बसें छतवारा, इटौरा होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button