दावा : स्किनकेयर व डर्मेटोलॉजी उत्पादों पर सबसे अधिक खर्च कर रहे है भारतीय !

रिपोर्ट के अनुसार मई 2022 में इस सेगमेंट का मूल्य 11,043 करोड़ रुपये है। और यह सबसे तेजी से बढ़ने वाले उपचारों में से एक प्रतीत होता है।

भारतीय उपभोक्ता स्किनकेयर और डर्मेटोलॉजी उत्पादों पर अधिक खर्च कर रहे हैं। और त्वचाविज्ञान परामर्श के लिए मरीजों की भीड़ दो साल के अंतराल के बाद फिर से शुरू हो रही है। यह विभाग तेज़ी से बाजार में अपनी जगह बना रहा है ।और तेज़ी आगे बढ़ने के लिए तैयार है। एकम्स ड्रग्स (Akums Drugs) एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने सूचित किया की त्वचाविज्ञान दवा की बिक्री में फार्मा कंपनी ने एक स्पाइक देखा है। मई 2022 में त्वचाविज्ञान खंड का मूल्य 11,043 करोड़ रुपये है।और यह दिखता है। सबसे तेजी से बढ़ने वाले उपचारों में से एक प्रतीत होता है।

सेगमेंट का मूल्य 11,043 करोड़ रुपये

यह बिक्री की प्रवृत्ति तनाव, नमी, गर्मी, प्रदूषण और लंबे समय तक COVID जटिलताओं जैसे विभिन्न कारकों के कारण है। जिसके परिणामस्वरूप असंख्य त्वचा- और बालों से संबंधित स्थितियां हैं। अकुम्स ड्रग्स भी इस विकास को सामान्य स्थिति में लौटने के साथ देखता है, लोगों के अंत में अपने घरों से बाहर निकलने के साथ, लंबित उपचारों को फिर से शुरू करने के लिए डॉक्टरों से परामर्श करना और बदलती जलवायु परिस्थितियों और उच्च स्तर के चेहरे में अपनी त्वचा और बालों की देखभाल करना चाहते हैं
रिपोर्ट के अनुसार, मई 2022 में इस सेगमेंट का मूल्य 11,043 करोड़ रुपये है। मई 2022 में, और यह सबसे तेजी से बढ़ने वाले उपचारों में से एक प्रतीत होता है।

Related Articles

4.8 फीसदी और गिरकर -3.3 फीसदी पर आ गया

संस्थापक, प्रमोटर और निदेशक, अकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स, संजीव जैन कहते हैं, “रिपोर्ट के अनुसार, महामारी के बाद पहली बार घरेलू फार्मा कंपनी बाजार अप्रैल 2022 में -4.8 फीसदी और गिरकर -3.3 फीसदी पर आ गया था l.त्वचा और बालों से संबंधित फॉर्मूलेशन की बढ़ती मांग के कारण लोग फिर से.हम इस अवसर को आशाजनक के रूप में देखते हैं और उपन्यास डे की आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए खुश हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button