16 दिसंबर से बसों का किराया होगा कम अब कम खर्च के साथ होगी यात्रा !

16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2023 के बीच एसी बसों का किराया कम होगा। अब उत्तरप्रदेश में प्रतिदिन करीब 900 बसों का संचालन किया जाता है।

योगी सरकार ने यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है।अब ठंड में एसी बसों में सफर करना यात्रियों के लिए आसान होगा। 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2023 के बीच एसी बसों का किराया कम होगा। अब उत्तरप्रदेश में प्रतिदिन करीब 900 बसों का संचालन किया जाता है।

यूपी रोडवेज:दस फीसदी कम हुआ यूपी परिवहन निगम की बसों का किराया, इन खास बसों  पर ही मिलेगी छूट - Up Roadways: Fares Of Up Transport Corporation Buses  Reduced By Ten Percent -

परिवहन निगम ने बसों का किराया किया कम

इस दौरान करीब 9 से 10 हजार लोग इन बसों में सफर करते है। ठंड में एसी बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या कम हो जाती है। ऐसे में घाटे से उभरने के लिए यात्रियों की जरूरत है। यह देखते हुए परिवहन निगम ने बसों का किराया कम करने की बात कही है। इससे 9 हजार यात्रियों को प्रतिदिन राहत मिलेगी।

UP News | योगी सरकार ने यूपी की जनता को दी बड़ी खुशखबरी, कम हुआ...

सरकार ने लिया एक एहम फैसला

ठण्ड में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए सरकार ने एक एहम फैसला लिया है। योगी सरकार ने बसों का किराया घटाने का फैसला लिया है। लोड फैक्टर में संभावित गिरावट और वातानुकूलन संयंत्र के कार्यशील न रहने की वजह से परिवहन निगम को किराया कम करने का निर्देश दिया गया है। परिवहन राज्य मंत्री दया शंकर सिंह ने बताया कि वातानुकूलित सेवाओं को भी लाभप्रद बनाए जाने के मद्देनजर अहम निर्णय लिया गया है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 25 नवंबर को बंद रहेंगी मांस की दुकानें -  Khari Kasauti

25 नवंबर को मांस रहित दिवस

योगी सरकार ने इससे पहले लिए गए अहम फैसले में 25 नवंबर को मांस की दुकानों को बंद रखने का फरमान सुनाया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में 25 नवंबर को मांस रहित दिवस घोषित रहेगा। सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को पत्र विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह की तरफ से जारी किया गया है और पत्र में आदेश दिया गया है कि साधु टीएल वासवानी की जंयती पर प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों में स्लॉटर हाउस और मांस-मीट की दुकानें बंद रहेंगी।

अच्छी खबर: योगी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, घटा दिया सरकारी बसों का किराया -  NewsASR.com

बसों के किराए में 16 दिसंबर से छूट

साथ ही शीतकाल में कम खर्च पर ठंड से बचाव के साथ यात्रियों को यात्रा का लाभ मिलेगा साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि बसों के किराए में 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक छूट प्रदान की जाएगी और वातानुकूलित 3 गुणा 2 सीटर बसों में प्रति किलोमीटर 1.47 रुपये, 2 गुणा 2 सीटर बसों का किराया 1.74 रुपये प्रति किलोमीटर, वातानुकूलित शयनयान का 2.33 रुपये, और वॉल्वो (हाई एंड) का किराया 2.58 रुपये प्रति किलोमीटर होगा। संशोधित दरें 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक लागू रहेंगी। योगी सरकार के इस फैसले से यात्रियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button