ब्रिटिश सांसद ने की PM Modi की तारीफ, बोले “विश्व के सबसे ताकतवर नेता…!”

भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद लॉर्ड करन बिलिमोरिया ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की तारीफ की है. भगवान करण बिलिमोरिया ने कहा है कि...

भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद लॉर्ड करन बिलिमोरिया ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की तारीफ की है. भगवान करण बिलिमोरिया ने कहा है कि पीएम मोदी इस ग्रह के सबसे ताकतवर लोगों में से एक हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और ब्रिटेन को भारत का भागीदार और घनिष्ठ मित्र होना चाहिए। उन्होंने यह बात हाउस ऑफ लॉर्ड्स में गुरुवार को ‘ब्रिटेन और भारत के संबंधों के महत्व’ पर बहस के दौरान कही।

भगवान करण ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी बचपन में अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेचते थे। आज वह इस ग्रह के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक बन गया है। आज भारत के पास G-20 की अध्यक्षता है। आज, भारत के पास 25 वर्षों के भीतर 32 ट्रिलियन डॉलर की जीडीपी के साथ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का विजन है।’ उन्होंने आगे भारत की तुलना एक एक्सप्रेस ट्रेन से की जो अपने गंतव्य के लिए निकल चुकी है। उन्होंने कहा, ‘इंडियन एक्सप्रेस अब अपना स्टेशन छोड़ चुकी है। यह अब दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली ट्रेन है। सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था। ब्रिटेन को भारत का विश्वसनीय और घनिष्ठ मित्र होना चाहिए।’

बता दें कि ब्रिटिश सांसद बिलिमोरिया ने ऐसे समय में पीएम मोदी और भारत की तारीफ की है, जब ब्रिटिश मीडिया एजेंसी बीबीसी ने पीएम मोदी के खिलाफ प्रोपेगंडा डॉक्यूमेंट्री सीरीज जारी की है। उन्होंने भारत की छवि खराब करने के इरादे से बीबीसी द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ में भारत विरोधी एजेंडा परोसा है। इसमें पीएम मोदी को गुजरात दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। वहीं, गुजरात दंगा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी है।

वहीं, कांग्रेस की करीबी तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ भी गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ फर्जी सबूत गढ़ने का मामला चल रहा है. आरोप है कि तीस्ता ने कांग्रेस से पैसे लेकर तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सबूत गढ़े और उनकी सरकार गिराने की कोशिश की।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button