भाजपा ने लिए कुछ ख़ास फैसले !

बीजेपी अपना डंका अलग तरीके से बजाने में लगी है कुछ बीजेपी पार्टी में ऐसे सदस्य है जिनको निकलना अब बीजेपी के लिए काफी जरूरी हो गया था बीजेपी ने कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदला है। बीजेपी ने आगामी चुनाव को देखते हुए कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदला है।

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव हर दल के लिए काफी महत्वपूर्ण है साथ ही बीजेपी से पंगा लेने के लिए सभी दल अपनी अपनी तैयारी में जुट गए है तो वही अब देखा ये जा रहा है की बीजेपी अपना डंका अलग तरीके से बजाने में लगी है कुछ बीजेपी पार्टी में ऐसे सदस्य है जिनको निकलना अब बीजेपी के लिए काफी जरूरी हो गया था बीजेपी ने कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदला है। बीजेपी ने आगामी चुनाव को देखते हुए कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदला है।

Election 2024: BJP ने कई राज्यों में बदले प्रदेश अध्यक्ष, जानिए किसको कहां  मिली जिम्मेदारी

बीजेपी ने कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदला

पार्टी ने जिन राज्यों में पार्टी अध्यक्षों को बदला है, उनमें तेलंगाना, झारखंड, आंध्र प्रदेश और पंजाब राज्य शामिल हैं। बता दें कि बीजेपी ने बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी, पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को तेलंगाना में भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी ने एक बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

2024 election news, BJP को क्यों चाहिए नया वोट बैंक? - election 2024 bjp in  search of new vote bank - Navbharat Times

भाजपा अध्यक्ष किया गया नियुक्त

वहीं, डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, साथ ही पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा सुनील जाखड़ पंजाब के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा एटाला राजेंद्र को तेलंगाना भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पिछले साल ही BJP में शामिल हुए हैं सुनील जाखड़ भाजपा द्वारा चौधरी सुनील जाखड़ को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। पिछले साल ही सुनील जाखड़, कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button