# टिप्स : ऐसे करे खरीदारी और बचाये पैसे !

किराने की खरीदारी हमेशा मजेदार होती है, हम स्थानीय बाजारों में जाना पसंद करते हैं, लेकिन जब हम इन चीजों को उत्साह में खरीदते हैं

किराने (general store) की खरीदारी हमेशा मजेदार होती है। हम स्थानीय बाजारों में जाना पसंद करते हैं। इधर-उधर भागते हैं और सब्जियां, स्नैक्स और बहुत कुछ खरीदते हैं। लेकिन जब हम इन चीजों को उत्साह में खरीदते हैं। तो हम आमतौर पर इन्हें थोक में खरीदते हैं और एक दिन में इनका उपयोग नहीं करते हैं। फिर धीरे-धीरे सब्जियां और फल खराब होने लगते हैं और अंत में हम उन्हें बाहर फेंक देते हैं। तो इन सब चीजों से कैसे बचें। यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके काम आएंगे।

किराने की खरीदारी के लिए 5 युक्तियाँ

1. कूपन रखें:

यदि आप हैं एक बजट पर अधिकांश किराने की दुकानों में अब ऐप हैं और आप अपनी ज़रूरत की चीज़ों के लिए कूपन जोड़ सकते हैं। जब आप चेकआउट के समय ऐप के बारकोड को स्कैन करते हैं। तो कूपन लागू करे।

Related Articles

2. सामान्य ब्रांडों के लिए देखें

जेनेरिक ब्रांड नाम /स्टोर ब्रांड लगभग हमेशा नाम ब्रांड से सस्ता होता है और कई मामलों में नाम ब्रांड का समान एक जैसा ही होता है। बस उनका लेबल अलग होता है। वह अकेले ही बहुत अधिक नकदी बचाएगा।

3. अपने भोजन की योजना बनाएं

खरीदारी करने से पहले आप सोचले की आपको क्या खरीदना है। बिना प्लानिंग के अच्छा दिखने वाला सामान खरीदने की तुलना में भोजन कम बर्बाद होगा।

4. एक सूची बनाएं

एक अन्य यूजर ने साझा किया मैं अपनी किराने की सूची को व्यवस्थित करना पसंद करता हूं इसलिए मैं चीजों को नहीं भूलता या स्टोर पर बहुत अधिक समय बर्बाद नहीं करता। सूचि में लिखे की आपको चीजें कहां मिलेंगी उत्पादन, अंडे/डेयरी, मांस, सूखा माल और इसी तरह। देखें कि क्या आपके किराने की दुकान में एक थोक खंड है।

5. अतिरिक्त सामान न खरीदें

भोजन योजना। आप हर दिन क्या खाना चाहते हैं।इसकी एक सूची बनाएं और उन भोजन को बनाने के लिए सामग्री खरीदें। अपनी सूची में जो भी अतिरिक्त या स्नैक्स चाहते हैं। उन्हें शामिल करें और केवल वही खरीदें जो सूची में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button