क्षमा बिंदु के खुद से शादी करने की घोषणा पर जताई भाजपा नेता ने आपत्ति

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के बाद अब गुजरात में वडोदरा की पूर्व डिप्टी मेयर और बीजेपी नेता सुनीता शुक्ला ने 24 वर्षीया क्षमा बिंदु की घोषणा पर आपत्ति जताई है कि वह 11 जून को हरिहरेश्वर मंदिर में खुद से शादी करेगी ।

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के बाद अब गुजरात में वडोदरा की पूर्व डिप्टी मेयर और बीजेपी नेता सुनीता शुक्ला ने 24 वर्षीया क्षमा बिंदु की घोषणा पर आपत्ति जताई है कि वह 11 जून को हरिहरेश्वर मंदिर में खुद से शादी करेगी । वडोदरा, कनाडा की वेब श्रृंखला ‘ऐनी विद ए ई’ से प्रेरित ‘सोलोगैमी’ के एक अधिनियम में।

मैं स्थल के चुनाव के खिलाफ हूं

भाजपा नेता सुनीता शुक्ला ने कहा कि इस तरह की शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं और इससे हिंदुओं की आबादी घटेगी। उन्होंने कहा, ‘मैं स्थल के चुनाव के खिलाफ हूं। उसे किसी भी मंदिर में शादी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।”

यह पूर्व केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र कांग्रेस नेता द्वारा खुद से शादी करने की इच्छा रखने वाली इस खबर को पागलपन की सीमा पर ‘जागृति’ के रूप में बताए जाने के बाद आया है। मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करते हुए ट्वीट किया, “आइए आशा करते हैं कि यह भारत से बहुत दूर रहेगा।”

बिंदू ने कहा कि स्व-विवाह का उनका विचार खुद के लिए एक प्रतिबद्धता है क्योंकि हर महिला दुल्हन बनना चाहती है लेकिन पत्नी नहीं। उसकी एकल विवाह में कोई कानूनी प्रक्रिया भी शामिल नहीं होगी। बिंदु ने कहा, “मुझे लगता है कि खुद से शादी करने वाली महिलाएं अविश्वसनीय रूप से खतरनाक लग सकती हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि हम कह रहे हैं कि पुरुष अप्रासंगिक हैं, लेकिन हम वास्तव में सिर्फ यह कह रहे हैं कि हम मायने रखते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button