एयर इंडिया की यूनिफार्म में हुआ बदलाव !

क्रू मेंबर्स को ये सिखाया जाता है की उनको किस तरीके का अपना ड्रेस रखना है। क्या पहनना है , पिछले 6 दशकों के बाद एयर इंडिया यूनिफॉर्म को चेंज करने जा रहा है।

फ्लाइट के स्टाफ काफी महत्वपूर्ण होते है यात्रियों के साथ में कैसे बात करना है कैसे पेश आना है वो सब ट्रेनिंग के दौरान उनको सिखाया जाता है। साथी उनकी ड्रेस और हेयर स्टाइल काफी महत्वपूर्ण होती है क्योकि क्रू मेंबर्स को ये सिखाया जाता है की उनको किस तरीके का अपना ड्रेस रखना है। क्या पहनना है , पिछले 6 दशकों के बाद एयर इंडिया यूनिफॉर्म को चेंज करने जा रहा है।

अब साड़ी में नहीं दिखेंगी Air India की एयर होस्टेस...जानिए क्या होगी नई  यूनिफॉर्म - no more sarees air india company to bring new uniform for  flight crew - GNT

एयर इंडिया स्टाफ को नई यूनिफॉर्म का तोहफा

इससे पहले  साल 1962 में जेआरडी टाटा के वक्त विमानन कंपनी की एयरहोस्टेस वेस्टर्न ड्रेस पहनती थीं, जिसमें महिलाओं की यूनिफॉर्म में स्कर्ट, जैकेट और टोपी शामिल थी, लेकिन उसके बाद स्पोर्ट साड़ियों को वर्दी के तौर पर शामिल किया गया। उस वक्त टाटा एयरलाइंस की ज्यादातर एयरहोस्टेस या तो एंग्लो इंडियन या फिर यूरोपीय मूल की थीं।

एयर होस्टेस दे सपनो को नयी उड़ान | Air Hostess carriar

नए लुक का जिम्मा फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को दिया गया

पहली साड़ियां बिन्नी मिल्स से ली गई थीं वहीं अगर अब नए लुक की बात करें तो क्रू के नए लुक का जिम्मा फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को दिया गया है, हालांकि मनीष मल्होत्रा ने इसको लेकर कोई रिएक्शन नहीं दिया है। विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय होने के बाद इसकी यूनिफॉर्म भी अब सेम ही होगी। 10 अगस्त को एयरलाइन के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने इसको लेकर एलान किया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button