Trending

BIHAR: गालियों के साथ बात करते है बिहार के आईएएस अफसर, देखे वायरल वीडियो !

IAS अधिकारी किसी भी विभाग के प्रमुख के लिए गेमचेंजर हो सकते हैं। हालाँकि, कभी-कभी उनका व्यवहार चिंताजनक साबित होता है

IAS अधिकारी किसी भी विभाग के प्रमुख के लिए गेमचेंजर हो सकते हैं। हालाँकि, कभी-कभी उनका व्यवहार चिंताजनक साबित होता है और विवाद की ओर ले जाता है। ऐसे ही एक उदाहरण में, बिहार में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमे 1990 बैच के आईएएस अधिकारी श्री पाठक बिहार के लोगों की ट्रैफिक सेंस के बारे में अशोभनीय टिप्पणी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

श्री पाठक को बिहार शराब कानूनों के सख्त प्रावधानों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए नवंबर 2021 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से विभाग प्रमुख के रूप में वापस बुलाया गया था। वह बिहार इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन एंड रूरल डेवलपमेंट (बीआईपीएआरडी) के महानिदेशक भी हैं।

आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वीडियो वर्चुअल डिपार्टमेंटल मीटिंग का बताया जा रहा है। वीडियो में आईएएस अधिकारी केके पाठक ने बिहार की जनता और ‘बासा’ (बिहार प्रशासनिक सेवा संघ) के अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। वायरल वीडियो से नाराज बिहार प्रशासनिक सेवा संघ (बासा) ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, ऐसा नहीं करने पर वे आंदोलन करेंगे।खबरों के मुताबिक, पाठक के खिलाफ कई शिकायतें की गई हैं, लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमला बोला

इस बीच बिहार भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपने अधिकारियों पर नकेल कसने को लेकर हमला बोला है. बिहार भाजपा के प्रवक्ता ने कहा, “बिहार के मुख्यमंत्री सह गृह मंत्री नीतीश कुमार का पुलिस-प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। प्रशासनिक लालफीताशाही-अराजकता बेलगाम नौकरशाही जनता के साथ मनमानी कर रही है। आईएएस केके पाठक को बासा अधिकारियों से लम्पटवाद दुर्व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए या सरकार को बर्खास्त करना चाहिए।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button