अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में आया नया मोड़ अपराधियों ने नार्को टेस्ट के लिए किया साफ़ इंकार !

अंकिता भंडारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल होने के बाद गुरुवार को भाजपा से निष्कासित नेता के बेते पुलकित आर्य सहित तीनों आरोपियों ने

अंकिता भंडारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल होने के बाद गुरुवार को भाजपा से निष्कासित नेता के बेते पुलकित आर्य सहित तीनों आरोपियों ने नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया। अभियुक्तों की ओर से पेश वकील ने कोटद्वार, उत्तराखंड में न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट को बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) ने यह स्पष्ट नहीं किया कि चार्जशीट दाखिल करने के बाद वह नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट क्यों कराना चाहता है।

इस मामले में लगभग 100 लोगों से पूछताछ

मामले की जांच को लेकर उत्तराखंड पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वी मुरुगेसन के अनुसार हमइस मामले में 90 दिनों के भीतर 500 पन्नों की चार्जशीट दायर की जा रही है। वहीं इस मामले में लगभग 100 लोगों से पूछताछ की गई है।” उन्होंने आगे कहा कि चार्जशीट भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम (आईबीपीए) की संबंधित धाराओं के तहत दायर की गई है।

‘तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 354ए और अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम (Immoral Traffic Prevention Act) की 5(1)वी के तहत चार्जशीट माननीय न्यायालय को भेजी जा रही है। Narco test और अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है।

केवल आरोपियों का Narco test बाकी

अभियुक्तों की असहमति के बाद न्यायिक दंडाधिकारी कोटद्वार भावना पांडेय ने अगली सुनवाई के लिए तीन जनवरी 2023 की तिथि निर्धारित की है। इससे पहले 17 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ने 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर कोटद्वार न्यायिक अदालत में पेश किया था।

4 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच लगभग पूरी हो चुकी है, केवल आरोपियों का Narco test बाकी है, जिसके लिए उन्होंने कोटद्वार कोर्ट से तीनों आरोपियों का नार्को और Polygraph test कराने की अनुमति मांगी थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button