स्वतंत्रता दिवस पर पहले से सिक्योरिटी ऑडिट की व्यवस्था !

राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 सम्मेलन (G-20 Summit) होना है, जिसमें विभिन्न सदस्य देशों के मेहमान शिरकत करेंगे। इसके लिए पिछले वर्ष से ही तैयारियां चल रही हैं।

15 अगस्त इस दिन भारत को स्वतंत्रता प्राप्त हुई थी और हर साल इस दिन को खूब खुशियों से मनाया जाता है साथ ही जब तमाम बड़े बड़े दिगज्ज इस समारोह में शमिल होते है तो उनकी कड़ी सुरक्षा का भी ध्यान दिया जाता है। क्योकि कई बार ऐसी खबरे सामने आ चुकी है पडोसी देशो की तरफ से की वो उस दिन हमला करेंगे जिस दिन भारत स्वतंत्र हुआ था। हर बार की तरह इस बार भी सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। साथ ही स्वतंत्रता दिवस की जोरो से तैयारियां चल रही है सितंबर महीने की 9 और 10 तारीख को राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 सम्मेलन (G-20 Summit) होना है, जिसमें विभिन्न सदस्य देशों के मेहमान शिरकत करेंगे। इसके लिए पिछले वर्ष से ही तैयारियां चल रही हैं।

दिल्ली के होटलों में बिना जांच मिलती है महिलाओं को एंट्री - Security lapses  revealed at 100 places in Delhi

स्वतंत्रता दिवस की जोरो से तैयारियां

जबकि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बीते 15 दिनों से सुरक्षा जांच और निगरानी को भी कड़ी कर दी गयी है। दिल्ली पुलिस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रख रही है, साथ ही भीड़भाड़ वाली जगहों की सुरक्षा जांच को बढ़ा दिया है। सुरक्षा एजेंसियों की इतनी सतर्कता के बाद भी दिल्ली में 100 जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर खामियां पाई गई हैं।

Independence Day 2021: फुल ड्रेस रिहर्सल और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए  ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, ये मार्ग रहेंगे बंद | 🇮🇳 LatestLY हिन्दी

लापरवाही बरतने की बात सामने आई

जिसे स्पेशल सेल के 35 पुलिस अधिकारियों द्वारा दिल्ली के विभिन्न जगहों पर किया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस ऑडिट में कई खामियां पाई गई, जिससे सुरक्षा में लापरवाही बरतने की बात सामने आई। जांच में सामने आया है कि नई दिल्ली जिले के नामी होटलों में महिलाओं की तलाशी नहीं ली जा रही है, इनमें फाईव स्टार होटल भी शामिल हैं। आदेश में गड़बड़ी वाले स्थानों का जिक्र करते हुए उसे तुरंत सुधार कर रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button