नेहा कक्कर के ‘ओ सजना’ गाने के रीमेक पर A R Rahman का फूटा गुस्सा, कही ये बड़ी बात !

गायक ए आर रहमान जिन्होंने कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं और विभिन्न प्लेटफार्मों पर देश का प्रतिनिधित्व भी किया है!

गायक ए आर रहमान जिन्होंने कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं और विभिन्न प्लेटफार्मों पर देश का प्रतिनिधित्व भी किया है, गायक ने रीमेक की इस संस्कृति पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गायिका इन प्रवृत्तियों से अपनी निराशा व्यक्त करती है।

A R Rahman बोले- आपको सम्मानजनक होना चाहिए

A R Rahman  ने हाल ही में एक साक्षात्कार में रीमेक संस्कृति के बारे में पूछा। गायक ने कहा, “जितना अधिक देखता हूं, उतना ही विकृत हो जाता है। संगीतकार का इरादा विकृत हो जाता है। लोग कहते हैं, ‘मैं फिर से कल्पना कर रहा हूं।’ आप फिर से कल्पना करने वाले कौन हैं? मैं किसी और का लेने में भी बहुत सावधान हूं। काम। आपको सम्मानजनक होना चाहिए और मुझे लगता है कि यह एक ग्रे क्षेत्र है, हमें इसे सुलझाने की जरूरत है।”

फाल्गुनी पाठक ने बताया गाने की सादगी

पुराने गानों को रीक्रिएट करने के लिए मशहूर नेहा कक्कड़ इन दिनों चर्चा में हैं। जैसा कि उनके नवीनतम एकल शीर्षक ‘ओ सजना’ को बैकलैश मिल रहा है क्योंकि यह फाल्गुनी पाठक के प्रतिष्ठित गीत ‘मैंने पायल है छनकाई’ का एक गायन है, नेहा को उनके नए गीत के लिए ब्लैक लैश प्राप्त हो रहा है। मूल उंगली फाल्गुनी पाठक ने रीमेक गाने के बारे में बोलते हुए कहा, “एडेप्ट करो लेकिन अच्छी तरह से करो। रीमिक्स बन रहे हैं आजकल और अच्छे भी बन रहे हैं जो हमलोग भी स्टेज पे जाते हैं। लेकिन हमें अच्छी तरह से इस्तेमाल करो ना। तुम हमें फालतू क्यू बना देते हो (एडेप्ट करें लेकिन इसे अच्छी तरह से करें। बहुत सारे रीमिक्स अच्छी तरह से बनाए जा रहे हैं और हम इसे मंच पर भी गाते हैं। लेकिन इसे अच्छी तरह से करें। आप इसे खराब क्यों करते हैं)?”

2000 में आया गाना आज भी ताजा है

फाल्गुनी ने गाने के बारे में आगे बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह गाना 2000 में आया था और आज तक, यह वास्तव में ताज़ा है। यहां तक ​​कि जब मैं अब इस गाने को परफॉर्म करता हूं, तो लोग हमें वही प्रतिक्रिया और प्यार देते हैं जो उन्हें पहले दिन मिला था। उसको रीक्रिएट करो, उसमे अलग रिदम दो, मेक इट मॉडर्न लेकिन अच्छे तारिक से करो ना उसकी जो ब्यूटी है, जो सादगी है हमें मत टच करो। गीत की सुंदरता और सरलता को मत छुओ)।”

ए आर रहमान ने मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ए आर रहमान का संगीत दिया है। ‘पोन्नियिन सेलवन: पार्ट 1’ 30 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्थी, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपाला जैसे अन्य कलाकार हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button