मुस्लिम समुदाय का आरक्षण खत्म करने का अमित शाह ने किया ऐलान, ओवैसी ने किया पटलवार !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भाजपा की सरकार बनने पर तेलंगाना में मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने का संकल्प लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भाजपा की सरकार बनने पर तेलंगाना में मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने का संकल्प लिया। हैदराबाद के पास चेवेल्ला में एक रैली को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने धर्म आधारित आरक्षण को “असंवैधानिक” बताया। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े समुदायों को सशक्त करते हुए 4 फीसदी मुस्लिम कोटा खत्म कर देगी।

 तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों

शाह ने कहा, “यह अधिकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी का है।” अमित शाह ने के चंद्रशेखर राव सरकार पर राज्य में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाले एआईएमआईएम “एजेंडे” को लागू करने का आरोप लगाया। मुस्लिम विरोधी अभद्र भाषा के अलावा, भाजपा के के पास तेलंगाना के लिए कोई विजन नहीं है।

वे केवल फर्जी मुठभेड़, हैदराबाद पर सर्जिकल स्ट्राइक, कर्फ्यू, अपराधियों और बुलडोजर को रिहा कर सकते हैं। आप तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?  सरकार नहीं चल सके जिसका स्टीयरिंग मजलिस (ओवैसी) के साथ है। हम मजलिस से डरते नहीं हैं। तेलंगाना सरकार राज्य के लोगों के लिए काम करेगी। यह ओवैसी के लिए काम नहीं करेगा।”

पिछड़े मुस्लिम समूहों के लिए आरक्षण

एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने कहा, “यदि शाह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए न्याय के लिए गंभीर हैं, तो उन्हें 50% आरक्षण सीमा को हटाने के लिए एक संवैधानिक संशोधन पेश करना चाहिए। पिछड़े मुस्लिम समूहों के लिए आरक्षण अनुभवजन्य आंकड़ों पर आधारित है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button