BGMI Ban: गूगल और एप्पल स्टोर से बैन हुआ BGMI, जानिए वजह !

मोबाइल के लोकप्रिय गेम BGMI (Battlegrounds Mobile India) को गूगल और एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है।

मोबाइल के लोकप्रिय गेम BGMI (Battlegrounds Mobile India) को गूगल और एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है। ख़बरों के मुताबिक एक सरकारी आदेश के बाद इस ऐप को Google Play Store और Apple के App Store से हटा दिया गया। गूगल ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे इस ऑनलाइन गेम को हटाने का निर्देश सरकार द्वारा मिला था।

आखिर क्यूँ बैन हुआ BGMI ?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के Google Play Store और Apple के App Store से गायब होने के बाद ट्विटर पर #BGMI और #BGMIban ट्रेंड करने लगा। ख़बरों की माने तो, इस गेम पर यह आरोप लगे हैं कि यह हिंसक घटनाओं से जुड़ा हुआ है और उन्हें बढ़ावा दे रहा है। इसके साथ ही यह ऐप डेटा प्राइवेसी और ऑनलाइन सिक्योरिटी के मामले में भी चिंताजनक है। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि BGMI को एक सरकारी आदेश के चलते हटाया गया है। BGMI को हाल ही में 10 करोड़ यूजर रजिस्टर करने का रिकार्ड बनाया था, और यह गेम भारत में अपने कारोबार को बढ़ाने की योजना बना रहा था।

Related Articles

PUBG के बैन के बाद लॉन्च हुआ था BGMI !

BGMI को पिछले साल Krafton द्वारा तब लॉन्च किया गया था, जब इसी कंपनी के एक पॉपुलर मल्टीप्लयेर गेम Player Unknown Battle Grounds (PUBG) समेत कई चीनी ऐप्स पर भारत सरकार ने सिक्योरिटी कारणों के चलते बैन कर दिया था। Krafton के सीईओ ने कहा था की भारत Krafton के लिए एक महत्वपूर्ण मार्केट है और हम इस देश में अवसरों के बारे में बेहद पॉजिटिव हैं, भारत मे हम एक दमदार गेमिंग इकोसिस्टम उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।
आपको बात दें कि गेम को ऐप स्टोर से हटा दिया गया है पर गेम का सर्वर अभी भी सक्रिय है और जिन लोगों के स्मार्टफोन में यह गेम इंस्टॉल है, वे कभी भी इस गेम को खेल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button