फिल्म इंडस्ट्री पर चल रही बहस के बीच अक्षय कुमार ने दी प्रतिक्रिया

साउथ और नॉर्थ फिल्म इंडस्ट्री पर चल रही बहस के बीच अभिनेता अक्षय कुमार ने इसे 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया कि हम खुद को बांटते रहते हैं ।

साउथ और नॉर्थ फिल्म इंडस्ट्री पर चल रही बहस के बीच अभिनेता अक्षय कुमार ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया कि हम खुद को बांटते रहते हैं ।

दक्षिण की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जा रहा है

हाल ही में, अभिनेता अजय देवगन और किच्छा सुदीप ने ट्विटर पर बाद में कहा कि ‘हिंदी अब एक राष्ट्रभाषा नहीं है’। किच्छा सुदीप ने यह भी कहा, ‘वे (बॉलीवुड) आज अखिल भारतीय फिल्में कर रहे हैं। वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।’ अजय ने जवाब दिया कि अगर हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है, तो दक्षिण की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जा रहा है।

अक्षय ने कहा, “किसी ने सुबह मुझसे रीमेक के बारे में सवाल किया और हम इसका रीमेक क्यों बना रहे हैं? मैंने पूछा क्यों नहीं! समस्या क्या है? क्या रीमेक बनाने में कोई समस्या है? ओएमजी, हे भगवान! मेरी फिल्म तेलुगू में बनी और बहुत बड़ी हिट हुई। उनका राउडी राठौर हमने बनाया और हम सभी के लिए काम किया। किसी को दिक्कत क्यों है? ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए? रीमिक्स गानों पर लोग सवाल करते हैं कि हम रीमिक्स क्यों नहीं करें? ओरिजिनल बन रहे हैं और फिर रीमेक हैं, किसी को भी उनके साथ रहने में समस्या क्यों है? अगर साउथ में अच्छी फिल्म बन रही है और हम उसके राइट्स खरीद कर उसका रीमेक बना रहे हैं तो इसमें गलत क्या है?”

दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम खुद को बांटते रहते हैं

उन्होंने यह भी कहा, “लोग हमारी प्रतिभा पर सवाल उठाते हैं। यह प्रतिभा के बारे में नहीं है, हम सभी के पास है, यह दर्शकों से जुड़ने वाली कहानी के बारे में है। अब ट्विटर पर लोग आलोचक बन गए हैं और हर बात पर अपनी राय रखना चाहते हैं. क्यों? मैं कहूंगा कि दूर मत जाओ। हम सब अपना काम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह बहस हो रही है और हम सब इसके शिकार हो रहे हैं। हमें एक उद्योग क्यों नहीं कहा जा सकता? हमें उत्तर और दक्षिण उद्योग क्यों कहा जा रहा है? हमारी सभी भाषाएं अच्छी हैं, हम अपनी मातृभाषा में बात कर रहे हैं और हम सभी सुंदर हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम खुद को बांटते रहते हैं।”

इस बीच, अक्षय चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पृथ्वीराज में अगली बार दिखाई देंगे। फिल्म में मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त भी हैं। यह 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button