मनी लॉन्ड्रिंग केस में JDU MLC राधाचरण के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन !

ईडी ने मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राधाचरण द्वारा अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की सम्पतियाँ जब्त

77 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में गिरफ्तार जेडीयू के एमएलसी राधाचरण सेठ की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। ईडी ने मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राधा चरण साह द्वारा अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है।

Bihar: जदयू MLC राधा चरण सेठ और करीबियों के ठिकानों पर आयकर का देशव्यापी  छापा, बालू के धंधे से जुड़ा है मामला - Central Agency raid at JDU MLC  Radhacharan Seth and

बेउर जेल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

ईडी ने मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एमएलसी राधा चरण साह द्वारा अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है। बता दें कि 13 सितंबर को ईडी ने राधाचरण साह को आरा के फार्म हाउस से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पटना ले गई थी। इसके बाद उन्हें बेउर जेल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बड़ी खबर: JDU एमएलसी राधाचरण सेठ के ठिकानों पर छापा, पटना से लेकर आरा तक चल  रही IT की रेड

ईडी ने राधाचरण के करीबियों पर भी शिकंजा कसा

बाद में उनके पुत्र कन्हैया प्रसाद की भी गिरफ्तारी हुई थी। कन्हैया का नाम भी बालू सिंडिकेट में शामिल है और ये अपने पिता यानी राधाचरण सेठ के कारोबार में उनकी मदद करते हैं। इनका सीधा संबंध बिहार के बड़े बालू कारोबारी समूह ब्राडसन के साथ है। बिहार में फैले बालू के सिंडिकेट को लेकर ईडी ने राधाचरण के करीबियों पर भी शिकंजा कसा था।

गिरफ्तारी के बाद राधाचरण सेठ को MP MLA कोर्ट में किया गया पेश, पीएमएल एक्ट  के तहत हुई है गिरफ्तारी - after his arrest radha charan seth was presented  in mp mla

गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप

राधाचरण साह पर बालू के अवैध कारोबार और टैक्स चोरी से लेकर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के कई आरोप हैं। जिसको लेकर केंद्रीय ऐंजियों ने कई बार जेडीयू एमएलसी के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी जांच टीम के हाथ लगे थे। फिलहाल राधाचरण सेठ और उनका बेटा बेउर जेल में बंद हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button