अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला कहा, बजट को बताया दिशाहीन

बजट 2023-24 पर भी पूर्व सीएम ने हमला बोला, कहा ‘ एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का सपना कितना हुआ जनता का अपना ’...

आज यूपी की सियासत में अलग ही रंग देखने को मिला। जब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव व उनके विधायकों ने काले रंग की शेरवानी पहन सरकार व जनता को कुछ संदेश देने की कोशिश की । अपने विधायकों के साथ जब वो विधानसभा पहुंचे तो सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। हालांकि सपा प्रमुख ने इसको लेकर खुलकर कुछ भी नहीं कहा लेकिन राजनीतिक गलियारों में उन्होंने हलचल पैदा कर दी।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के बजट को ‘दिशाहीन’ बताते हुए कहा कि इसमें ‘मौजूदा समस्याओं का कोई समाधान नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने ‘एक भी स्टेडियम नहीं बनाया है’ फिर भी ‘स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की बात करती है’।

“यह एक दिशाहीन बजट है। बजट में न तो मौजूदा समस्याओं का समाधान है और न ही यह भविष्य के लिए नीतियों को आगे बढ़ा सकता है।”

2024 के चुनाव की तैयारी

अखिलेश यादव के इस कदम को राजनीति के पंडितों द्वारा अलग ही संदेश निकाला जा रहा है। उनके हवाले यह माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने के लिए काले रंग की शेरवानी पहनी। विगत विधानसभा व 2019 के लोकसभा चुनाव में जिस तरह से सपा से मुस्लिम वोटर का भरोसा कम हुआ है। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी पहले से ही तैयारी में जुट गई है।

कुछ नहीं तो कम से कम अच्छे कपड़े ही पहने: अखिलेश

वही जब इसको लेकर सपा प्रमुख से सवाल किया गया तो उन्होनें बड़ी ही सहजता से कहा कि जब विपक्ष के पास कुछ काम ही नहीं तो क्यों न अच्छे कपड़े ही पहने जाए। यूपी के बजट 2023-24 पर हमला बोलते हुए उन्होनें कहा कि सूबे की सरकार एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का जो सपना प्रदेश की जनता को दिखाया है। उसके लिए सरकार ने कौन कौन से कदम उठाए हैं ?

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button