UP Budget 2023 : बजट पेश होने के बाद सीएम योगी बोले, महंगाई को रोकेगा ये बजट

प्रेसवार्ता कर मुख्यमंत्री योगी ने बजट को सूबे की 25 करोड़ जनता को समर्पित बताया

लखनऊ: यूपी का आज सातवां बजट सदन में पेश किया गया। करीब सात लाख करोड़ के इस बजट में सरकार ने सभी सेक्टरों के लिए अपने खजाने का पिटारा खोला है। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र के बाद प्रेस कॉंफ्रेस कर कई अहम बातें कही। प्रेस वार्ता में उन्होनें कहा कि सरकार लगातार ‘ सबका साथ सबका विश्वास ’ के साथ लगातार काम कर रही है। जिसके कारण प्रदेश देश में तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। उन्होने आगे कहा कि आने वाले समय में यूपी देश के सबसे मजबूत अर्थ व्यवस्था के रुप में उभरेगा।

6 सालों में बजट दोगुना हुआ: योगी

सीएम ने कहा कि यह बजट बीते छह सालों में सबसे बड़ा बजट है। इन छह सालों में बजट में करीब दो गुना बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होनें आगे कहा कि देश के कई राज्यों के मुकाबले सूबे में डीजल-पेट्रोल के दाम कम है। यह बजट जनता को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करेगा।

कर चोरों पर कसा शिकंजा : योगी

सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश में हो रही कर चोरी पर सरकार ने करारा प्रहार किया है। जिसका परिणाम है कि राज्य के राजस्व में बढ़ोत्तरी हुई है। पहले जहां कर चोरी की शिकायतें व राजस्व में कमी हो रही थी उस पर भी पूरी तरह से लगाम कसी गई है। कर चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई जिसके चलते ऐसे अपराधों में कमी आई है।

‘ जनता को समर्पित यह बजट ’

इस दौरान सीएम योगी ने बजट 2023-24 को जनता के लिए समर्पित बताया। उन्होनें कहा सूबे का यह ऐतिहासिक बजट पूरी तरह जनता को समर्पित है। करीब 6 लाख 90 हजार करोड़ का बजट आज सदन में पेश किया गया। बीजेपी सरकार के इस बजट को अबतक का सबसे बड़ा बजट माना जा रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button