RAJASTHAN: शादी के सात साल बाद माँ बनने पर नहीं मिला सुख, एक साथ पांच बच्चो की मौत !

राजस्थान करौली के मासलपुर इलाके में रहने वाले एक दंपति के शादी के 7 साल भी कोई बच्चे न होने के कारण उन्होंने बहुत से उपचार और दवा का सहारा लिया

राजस्थान करौली के मासलपुर इलाके में रहने वाले एक दंपति के शादी के 7 साल भी कोई बच्चे न होने के कारण उन्होंने बहुत से उपचार और दवा का सहारा लिया पर एक लम्बे समय के बाद जब उनके घर में बच्चो की किलकारी गुंजी तो मानो किसी की नज़र ही लग गयी हो। आपको बता दे, पिपरानी की एक महिला शादी के सात साल बाद माँ बनी,वहीं उसने एक साथ 5 बच्चो को जन्म दिया बताया जा रहा है, जन्म के कुछ समय बाद ही सभी बच्चो की मौत की खबर सामने आ गयी।

डॉक्टर्स के मुताबिक कमजोर होने के कारण हुई मृत्यु।

महिला की डिलीवरी ७ महीने में होने के कारण सभी बच्चे काफी कमजोर पैदा हुए थे, जिसकी वजह से जन्म होने के बाद से ही नवजात बच्चों की हालत काफी खराब हो गई, गंभीर हालत की वजह से सभी बच्चों को जयपुर एक बड़े अस्पताल में रेफर किया गया जिनमे से कमजोर होने के कारण रास्ते में ही चार बच्चों ने दम तोड़ दिया और एक नवजात की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक सभी बच्चो में दो से तीन मिनट का अंतर रहा था।

परिवार में पसरा दुःख का माहौल

सात साल बाद माँ बनने के बाद परिवार में खुशियाँ अभी पूरी तरह दस्तक दे ही पाई थी कि, अगले कुछ पलो में घर में दुःख का मातम सा फैल गया जानकारी के मुताबिक मरने वाले बच्चो में ३ लड़कियां और २ लड़के थे ,बच्चों को वजन 300 से 600 ग्रात बताया जा रहा था।खबरों के मुताबिक महिला का नाम रेशमा हैं जिसकी उम्र महज़ 25 साल है, वहीं मृत बच्चो के पिता अश्क अली केरल में नौकरी करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button